इदरीश मोहम्मद, पन्ना। अपनी बदहाली और अव्यवस्थाओं के लिए प्रसिद्ध मध्यप्रदेश का पन्ना जिला अस्पताल एक बार फिर अपनी लापरवाहियों की वजह से सुखियों में है। दरअसल, आज हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 40 वर्षीय महिला की दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों और स्टाफ नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। महिला को मृत घोषित करने के बाद भी परिजन उसके शव को लेकर झाड़फूंक करवाने ले गये।

जानकारी के मुताबिक, पुरुषोत्तम शहीदन निवासी लक्ष्मी कुशवाहा (40) की तबीयत खराब होने की वजह से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने बिना देखे ही सिर्फ दवाई लिख दी और महिला को हॉटल और इंजेक्शन लगा दिए। जिसके बाद उसकी हालत और बिगड़ने लगी और महिला को खून की उल्टियां होने लगी।

ये भी पढ़ें: Big News: कुएं में मिला एक ही परिवार की 3 महिलाओं और एक बच्ची का शव, हत्या या आत्महत्या ?

परिजनों ने बार-बार स्टाफ नर्सों से गुहार लगाई, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। हालत ज्यादा बिगड़ने लगी तो महिला को रेफर कर दिया। लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों व स्टाफ नर्सों की लापरवाही की वजह से मौत हुई है।

हालांकि परिजनों को इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि लक्ष्मी कुशवाहा मृत हो गई, जिस कारण वे उसके शव को लेकर झाड़फूंक करवाने ले गये। वहीं जानकारी मिलते ही कोतवाली टीआई मौके पर पहुंचे और परिजनों से शव को वापस लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाने को कहां है। अस्पताल में स्थिति नियंत्रित है। फिलहाल पुलिस डॉक्टरों और परिजनों से पूछताछ कर रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही कुछ खुलासा हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: आर्मी ट्रेनी अफसर की महिला मित्र से रेपः आरोपियों की गिरफ्तार मामले में आया ट्विस्ट, सरपंच ने कराया सरेंडर, वीडियो वायरल

प्रदेश में यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। एक बार फिर जिला अस्पताल में लापरवाही की वजह से महिला की मौत का आरोप लगा है। सवाल यह है कि इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा ? एमपी की स्वास्थ्य व्यवस्था कब सुधरेगी ? अब देखना होगा कि इस पर क्या एक्शन लिया जाता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m