भोपाल। बंगाल की खाड़ी बने डीप डिप्रेशन के कारण मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज फिर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस सिस्टम का असर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में ज्यादा दिखेगा। सोमवार को भोपाल, जबलपुर समेत दो दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर, उज्जैन संभाग के कुछ जिलों में भी गरज-चमक और हल्की बारिश की स्थिति रह सकती है।

प्रदेश में तीन सिस्टम एक्टिव

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि वेस्ट बंगाल में सक्रिय डीप डिप्रेशन झारखंड और छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ रहा है। इसी के साथ मानसून ट्रफ और चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से अगले कुछ दिनों में राज्य में मानसून की सक्रियता बढ़ेगी। 

डैम में डूबने से MBBS के 2 छात्र की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा, परिवार में पसरा मातम

प्रदेश में सामान्य से 8% ज्यादा बारिश 

वहीं ओवरऑल मानसून पर नजर डालें तो अब तक मध्यप्रदेश में 40.5 इंच बारिश हो चुकी है। यह सामान्य से 8% ज्यादा है। भोपाल, ग्वालियर समेत 35 जिलों में बारिश का कोटा फुल हो चुका है। यहां 100 से 195% तक पानी गिर चुका है। श्योपुर सबसे अव्वल है। यहां सामान्य की दोगुनी यानी 195% तक बारिश हो चुकी है।

10 रुपए के चक्कर में गई जान: 3 दोस्तों के बीच लगी तालाब पार करनी की शर्त, फिर हुआ कुछ ऐसा कि…

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने आज भोपाल, जबलपुर, सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, और मैहर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, रीवा, मऊगंज, सतना, कटनी, जबलपुर, सिवनी, पन्ना, सागर और छतरपुर जिलों में भारी वर्षा की संभावना है।  जबकि, 24 जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। 

Weather

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m