अनूप मिश्रा, बहराइच. जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र में रविवार को एक हृदयविदारक घटना घटी, जिसमें नाले में स्नान करने गए ममेरे भाई और बहन की डूबकर मौत हो गई. यह हादसा मोतीपुरवा गांव में हुआ, जो घाघरा नदी से सटे मनगौढ़िया गांव के पास स्थित है.

मृतक बच्चों की पहचान 12 वर्षीय धर्मेंद्र और 10 वर्षीय रिंकी के रूप में हुई है. धर्मेंद्र लखीमपुर खीरी जिले के प्रतापुर गांव का निवासी था और अपने ननिहाल, मोतीपुरवा में आया हुआ था. रविवार दोपहर धर्मेंद्र और उसकी ममेरी बहन रिंकी, जो गांव निवासी बदलू की बेटी थी, नाले में स्नान करने गए थे. इस समय नाले में बहुत पानी भरा हुआ था, जिससे स्नान के दौरान दोनों बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूब गए. गांव के लोगों ने थोड़ी देर बाद नाले में बच्चों के शव उतराते हुए देखे और उन्हें बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया और तुरंत पुलिस को सूचना दी गई.

इसे भी पढ़ें – बहराइच में घाघरा का कहर : गुप्तापुरवा और तुलसीपुरवा गांवों का अस्तित्व खत्म, 35 हजार लोग पलायन को मजबूर

जालिम नगर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह ने बताया कि आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है. तहसीलदार अंबिका चौधरी भी घटनास्थल पर पहुंचे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात की. दो मासूम बच्चों की इस अकाल मृत्यु से दोनों परिवारों में गहरा शोक छाया हुआ है. पूरे गांव में इस हादसे से मातम का माहौल है. पानी से जुड़ी घटनाओं में सतर्कता न बरतने से ऐसे हादसे अक्सर हो जाते हैं और यह घटना भी इसी का एक दुखद उदाहरण है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक