Hyundai Creta EV: साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai भारत में EV सेगमेंट में किफायती इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग की योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी Creta के इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्ट कर रही है, और इसे हाल ही में हैदराबाद की सड़कों पर देखा गया है.

Hyundai Creta, जो कि कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है, का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुका है. रिपोर्ट्स के अनुसार, Hyundai Creta EV को 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. इस इलेक्ट्रिक SUV की एक बार चार्ज करने पर लगभग 400 किलोमीटर की रेंज होने की संभावना है.

अन्य इलेक्ट्रिक मॉडल्स

Maruti Suzuki eVX

भारत में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी Maruti Suzuki अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV eVX को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, Maruti Suzuki eVX एक बार चार्ज करने पर लगभग 500 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है.

Kia EV9

Kia, जो कि भारतीय ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है, 3 अक्टूबर को अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV, EV9, को लॉन्च करने जा रही है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Kia EV9 एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज दे सकती है. यह SUV भारत में CBU रूट के जरिए पेश की जाएगी.

Hyundai Creta EV, Maruti Suzuki eVX, और Kia EV9 जैसी इलेक्ट्रिक SUVs की एंट्री भारतीय बाजार में EV सेगमेंट को और मजबूत बनाएगी. ग्राहकों को विभिन्न रेंज और फीचर्स के साथ नई विकल्प मिलेंगे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H