भोपाल। मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा उप चुनाव होने वाले हैं। बुधनी, विजयपुर और बीना में एक साथ उप चुनाव करवाया जाएगा। भाजपा ने बीना से विधायक निर्मला सप्रे को जल्द त्यागपत्र देने के निर्देश दिए हैं। बुधनी से शिवराज सिंह चौहान और विजयपुर से रामनिवास रावत ने पहले ही त्यागपत्र दे दिया है। 

Madhya Pradesh Breaking News: मोहन कैबिनेट की बैठक आज, सोयाबीन खरीदी को लेकर होगी चर्चा, सिंहस्थ 2028 के लिए तैयारियां जोरों पर, मानसून की वापसी, दालों की भंडारण सीमा तय, पैरालंपिक खिलाड़ियों का सम्मान

दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद बुधनी से जीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान को मोदी सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी दे दी। उन्हें केंद्रीय कृषि मंत्री का दायित्व सौंपा गया है। वहीं रामनिवास रावत ने चुनाव जीतने के कुछ समय बाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। जिसके बाद उन्हें मोहन सरकार में वन मंत्री का प्रभार दिया गया है। 

ऐसी सख्ती पहली बार: बिजली बिल जमा न करने वाले सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, कलेक्टर से लेकर सभी विभागों को लिखा गया पत्र

बीना विधायक निर्मला सप्रे ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वॉइन कर ली है। लेकिन अब तक उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। वह जब तक इस्तीफा नहीं देंगी, तब तक उप चुनाव नहीं कराया जा सकता है। इस वजह से उन्हें अब पार्टी ने निर्देश दिया है कि वह जल्द ही त्यागपत्र दें। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m