विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपर मुख्य सचिव रहे, सेवा निवृत आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी को लेकर आज एक चिट्ठी और वीडियो संदेश ने प्रदेश का माहौल गर्मा दिया है. अवनीश अवस्थी यूपी के बहुत ताकतवर और तेज-तर्रार अफसर रहे हैं और वर्तमान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार हैं. पिछले लगभग 7 साल से वे मुख्यमंत्री के सबसे ज़्यादा विश्वस्त माने जाते रहे है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के दिन से ही उनके भरोसेमंद बने हुए है. उन्हें सेवानिवृति के बाद तीन बार सलाहकार पद पर सेवा विस्तार मिल चुका है.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर यह खबर चल रही थी कि उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में भीमताल स्थित एक कोठी में 50 करोड़ से ज्यादा की नगदी की चोरी हुई है. कई दिन से मीडिया और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा तो चल रही थी, पर किसी का नाम इसमें सार्वजनिक नहीं था और लोग केवल कयास ही लगा रहे थे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी एक मीडिया कटिंग शेयर करते हुए इस पर सवाल उठाये थे. अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए लिखा था- रिश्ता ये हमजोली-सा है, चोर के घर में चोरी-सा है.

इसे भी पढ़ें – पत्रकार ने अब खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, CM योगी पर जातिवादी होने का आरोप लगाने पर हुई थी FIR

उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है और एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने पूर्व आईएएस अवनीश अवस्थी का नाम सार्वजनिक किया है. जिस पर पूर्व नौकरशाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मेरे संज्ञान में आया है कि मेरी छवि के खिलाफ कई झूठे आरोप ‘एक्स’ नामक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ‘यूट्यूब’ नामक वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल किए जा रहे हैं. मैं इन निराधार दावों की कड़ी निंदा करता हूं और यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि इस विशेष घटना में शामिल प्रत्येक इकाई के खिलाफ कड़ी और निर्णायक कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – Mahakumbh 2025 : संगम से कुंभ मेले तक सीधे पहुंचेंगे श्रद्धालु, तैयार हो रहा स्टील का पुल

उन्होंने लिखा कि अपने करियर की शुरुआत से ही मैं अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध रहा हूं और सिविल सेवा में मेरा 37 साल का बेदाग करियर रहा है, इसलिए जानबूझकर मेरी छवि खराब करने के ऐसे दुर्भावनापूर्ण प्रयास और तथ्यों से परे और किसी विश्वसनीय स्रोत को जिम्मेदार ठहराए बिना अफवाह फैलाना अनुचित है और किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
अवस्थी ने लिखा है कि इसलिए मैं शरारती तत्वों को दृढ़ता से सलाह देता हूं कि वे आगे से झूठे दावे फैलाने से बचें क्योंकि मैं पहले से ही अनुमेय कानूनी तरीकों के माध्यम से ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया में हूं. मैंने पूरी निष्ठा और कड़ी मेहनत से अपने राज्य और देश की सेवा की है. इसे उन सभी के लिए एक नोटिस के रूप में काम करना चाहिए जो इन दुर्भावनापूर्ण इरादों के साथ आगे बढ़ते हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक