कौशांबी. उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. इसे लेकर भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा समेत तमाम पार्टियां जुटी हुई हैं. अब इसमें लोजपा (लोक जनशक्ति पार्टी) भी एंट्री होती दिख रही है. पार्टी अभ राष्ट्रीय स्तर पर अपना विस्तार करना चाहती है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आज प्रदेश के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने उपचुनाव को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने वंचित समाज के सम्मेलन को संबोधित भी किया.उनके साथ बिहार की जमुई सीट से सांसद अरुण भारती भी मौजूद थे.

चिराग ने यूपी में पार्टी के संगठन के मजबूत करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बिहार के समस्तीपुर से सांसद शांभवी चौधरी को यूपी का सहप्रभारी नियुक्त किया है. शांभवी चौधरी ने इस दौरान सबसे पहले अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन किए थे. इसके बाद उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी. उन्होंने इस मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताया. शांभवी चौधरी ने बताया कि एलजेपी 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव फोकस कर रही है.

इसे भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में CM योगी आदित्यनाथ की एंट्री… आखिरी चरण के मतदान में हिंदू बेल्ट की 40 सीटों पर दिखेगा प्रभाव- CM Yogi Adityanath

अब चिराग पासवान यूपी में भी अपनी स्थिति बिहार की तरह ही करना चाहते हैं. जिस तरह बिहार में पार्टी महत्वपूर्ण भूमिका है. उसी तरह वे यूपी में भी अपनी पफॉर्मेंस वैसी ही रखना चाहते हैं. पार्टी का दावा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में एलजेपी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक