मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जम्मू-कश्मीर दौरे का शुक्रवार दूसरा दिन है. आज सीएम दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे शनिवार को हरियाणा में हुंकार भरेंगे. सीएम योगी की रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. सीएम योगी की रैली में भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है.

इसके अलावे गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की भी चुनावी रैलियां होनी हैं. गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह की उधमपुर में दो, कठुआ में दो और जम्मू जिले में एक रैली होनी है. वहीं, स्मृति ईरानी की दो चुनावी रैलियों का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार को जम्मू शहर में एक बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें :

दरअसल जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में तीसरे और अंतिम चरण में 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. इसमें 26 सीटें जम्मू और 14 सीटें कश्मीर रीजन की हैं. ये सभी जम्मू के हिंदू बेल्ट में आती है. लिहाजा जम्मू-कश्मीर के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने फायरब्रांड नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की एंट्री करवाई है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए 3 चरणों में मतदान हो रहा है. पहले चरण में 24 सीटों के लिए 18 सितंबर को वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए 25 सितंबर को मतदान हुआ था. अंतिम चरण में शेष 40 सीटों के लिए एक अक्टूबर को वोटिंग होगी. चुनावा परिणाम आठ अक्टूबर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगें.