अनूप मिश्रा, बहराइच. उत्तर प्रदेश के जनपद में एक ही रात में बाघ और भेड़िये के चार हमलों ने जिले में हड़कंप मचा दिया है. इन हमलों में दो मासूम और दो वयस्क गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पहला मामला महसी इलाके का है. जहां नरभक्षी भेड़िये ने देर रात नकहा और रमपुरवा गांव में सो रहे दो मासूमों पर हमला कर दिया. हालांकि, परिजनों की सजगता के चलते भेड़िया मौके से भाग निकला. लेकिन दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

दूसरी घटना सुजौली थाना क्षेत्र के अयोध्या पुरवा गांव की है. जहां छत पर सो रही एक किशोरी पर बाघ ने हमला कर दिया. हमले में किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई और उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसी रात मूर्तिहा क्षेत्र के हरखापुर गांव में भी एक युवक पर बाघ ने जानलेवा हमला किया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

इसे भी पढ़ें : इतना खौफ ! लकड़बग्घे को भी भेड़िया समझ बैठे ग्रामीण, मचाने लगे शोर, कच्चे मकान में जा घुसा जानवर

एक ही रात में भेड़िये और बाघ के हमलों ने जिले में दहशत फैला दी है. लोग अब अपने घरों में सोने से डर रहे हैं और रात भर जागने पर मजबूर हो गए हैं. इस भयावह स्थिति में स्थानीय प्रशासन और वन विभाग के अधिकारियों से उचित कदम उठाने की मांग की जा रही है. डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि वन विभाग स्थिति पर नजर बनाए हुए है और इन जानवरों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.