आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। मां के पंडाल सज धज कर तैयार हैं, वहीं मंदिरों में भी सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ है। इसी बीच मध्य प्रदेश के निवाड़ी में एक ऐसा मंदिर है, जिसमें मां अपने भक्तों को खुद प्रसाद देती हैं। इसके साथ ही यहां के लोगों का कहना है कि, मंदिर में मां कुंड से भक्तों को मनोकामना पूरी होने का आशीर्वाद देती हैं।

हर भक्त से करती हैं संवाद


माता रानी का यह चमत्कारी मंदिर मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मडिया स्थित है। जो देवी अछूरू माता मंदिर के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि, मां कुंड से आने वाले हर भक्त से संवाद भी करती हैं। जहां मां भक्तों की फरियाद सुनती हैं और फिर प्रश्नों के उत्तर भी देती है। यहां तक कि आपका काम पूरा होगा भी या नहीं मां ये तक आपको बता देती हैं।

विरोध के चलते गरबा का आयोजन निरस्तः बजरंग दल ने आयोजक पर लगाया था लव जिहाद फैलाने का आरोप

अछूरू माता का मंदिर का रहस्य जानकर आप हैरान हो जाएंगे। लेकिन आज एक मां के द्वारा किए गए चमत्कारों का जवाब छानबीन करने वालों को भी नहीं मिला। मंदिर की को सबसे बड़ी मान्यता है वो यह कि मां कुंड के भीतर से अपने भक्तों से संवाद करती हैं और फिर उन्हें प्रसाद देती हैं।

मनोकामनापूर्ण होने से पहले मिलता है प्रसाद


स्थानीय लोगों की माने तो, मां अछूरू माता के अद्भुत दरबार में देश के अलग-अलग शहर से प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। यहां हाजिरी लगाते हैं, मां को अपनी फरियाद सुनाते हैं फिर मां अपने भक्तों को मनोकामना पूर्ण होने की आशीर्वाद प्रसाद के रूप में देती हैं।

बताया जाता है कि, मंदिर के अद्भुत कुंड से मां भक्तों को प्रसाद के रूप में नींबू, दाख, गरी, फूल, जलेबी, दही, चिरौंजी इत्यादि प्रसाद के रूप में प्रदान करती हैं। कहा जाता है कि, जिस भी भक्तों की मनोकामना पूर्ण होनी होती है, मां उसी अनुसार उसे प्रसाद देती हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m