PM Narendra Modi: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक खेलों में रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी को अपनी मां सरोज देवी के हाथ का बना चूरमा खिलाने का वादा किया था, जिसे उन्होंने बीते दिनों पूरा किया। प्रधानमंत्री मोदी, नीरज की मां के हाथ के बने चूरमा को खाकर भावुक हो उठे। इसके बाद उन्होंने पत्र लिखकर नीरज चोपड़ा की मां का आभार जताया और कहा कि यह उनके नवरात्र के उपवास का पहला मुख्य अन्न बना। पीएम मोदी ने कहा कि नीरज द्वारा दिए गए इस चूरमे को खाकर उन्हें अपनी मां की याद आ गई।

जानिए PM मोदी ने पत्र में क्या लिखा

नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी को संबोधित अपने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “सादर प्रणाम, आशा है आप स्वस्थ, सकुशल और सानंद होंगी। कल जमैका में आयोजित भोज में भाई नीरज से मिलने का अवसर मिला। उनसे चर्चाओं के बीच मेरी खुशी तब और बढ़ गई, जब उन्होंने मुझे आपके हाथों का बना स्वादिष्ट चूरमा दिया। आज इस चूरमे को खाने के बाद आपको पत्र लिखने से खुद को रोक न सका। भाई नीरज अक्सर मुझसे इस चूरमे का जिक्र करते हैं, लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया। आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरे इस उपहार ने मुझे मेरी मां की याद दिला दी।”

पीएम मोदी ने अपने पत्र में आगे कहा कि मां शक्ति, वात्सल्य और समर्पण का रूप होती है। यह संयोग ही है कि मुझे मां का ये प्रसाद नवरात्र पर्व से एक दिन पहले मिला। मैं नवरात्रि में इन नौ दिनों उपवास करता हूं। एक तरह आपका ये चूरमा मेरे उपवास से पहले मेरा मुख्य अन्न बन गया है। जिस तरह आपका बनाया भोजन भाई नीरज को देश के लिए मेडल जीतने की ऊर्जा देता है, वैसे ही ये चूरमा अगले नौ दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा। शक्ति पर्व नवरात्र के इस अवसर पर मैं आपके साथ, देशभर की मातृशक्ति को विश्वास दिलाता हूं कि मैं विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए और अधिक सेवाभाव से निरंतर काम में जुटा रहूंगा।

PM मोदी का पत्र

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H