UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है, इसके चलते बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले दिनों अचानक बारिश थम गई थी। इसके बाद तेज गर्मी शुरू हो गई थी। हालांकि रविवार को मौसम ने अचानक पलटी मारी और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम सुहाना हो गया। इस दौरान कई जिलों में हल्की और तेज बारिश भी देखने को मिली और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 

UP MORNING NEWS TODAY: दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा, डेंगू मरीजों की संख्या में इजाफा  

मानसून की विदाई के बाद कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, जिसकी वजह से अलग-अलग स्थानों पर 20 से 30 मिनट के बीच 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने और बारिश होने का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 2 से 3 दिन पश्चिम यूपी में बारिश की संभावना है। तो वहीं आने वाले 4 से 5 दिन पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ जिलों में हल्की तो वहीं कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है। 

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग की माने तो आज यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, हापुड़, गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, शामली, बिजनौर, अलीगढ़, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, बदायूं, कासगंज, एटा, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या में बारिश हो सकती है।