कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के वरिष्ठ समन्वयक, बीके हरिप्रसाद, गौरव गोगोई और मोहन मार्कम को तत्काल प्रभाव से झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किया है.

एक बयान में, कांग्रेस ने उल्लेख किया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए बी.के. हरिप्रसाद, गौरव गोगोई और मोहन मरकाम को AICC का वरिष्ठ समन्वयक नियुक्त किया है, जिसके लिए 13 नवंबर और 20 नवंबर को मतदान होगा. झारखंड विधानसभा में कुल 81 सीटें हैं.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल भेजने वाले चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े की पॉलिटिक्स में एंट्री, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव- Sameer Wankhede

राज्य में चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से बाहर आकर फिर से सीएम पद पर बने हुए हैं. हेमंत के (तत्कालीन) पार्टी सहयोगी – चंपई सोरेन – ने वरिष्ठ झामुमो नेता के जेल में रहने के दौरान मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली थी.

रामदास अठावले ने BJP से कर दी इतनी सीटों की मांग , CM शिंदे-अजित पवार ने दिया बड़ा बयान   

हालांकि, हेमंत के जेल से बाहर आने के बाद चंपई को पद से हटा दिया गया. इस घटनाक्रम से नाराज चंपई ने JMM छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए. चंपई सोरेन ने 28 अगस्त को जेएमएम छोड़ दिया और 2 दिन बाद 30 अगस्त को भाजपा में शामिल हो गए. इस बीच, हरियाणा में अपने हालिया चुनावी प्रदर्शन से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) – जहां वह लगातार तीसरी बार सत्ता में आई और जम्मू-कश्मीर में भी 29 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया, एक और प्रभावशाली प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगी. बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के परिणामस्वरूप दोनों राज्यों में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार बनेगी.

रोटी में ‘पेशाब कांड’ के बाद अब आया पैरों से आाटा गूंथा वाला वीडियो, गोलगप्पा बनाने में हार्पिक और यूरिया का भी किया इस्तेमाल

उन्होंने झारखंड के CM हेमंत सोरेन पर भी निशाना साधते हुए कहा: “झारखंड के लोग दमनकारी, अत्याचारी और भ्रष्ट नेतृत्व से पीड़ित हैं. इन चुनावों में, लोग झारखंड में कमल का समर्थन करेंगे और दोनों राज्यों में एनडीए की सरकार बनेगी.” चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की कि महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे. झारखंड में 13 नवंबर और 20 नवंबर को तथा महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान होगा. दोनों राज्यों में मतगणना 23 नवंबर को होगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक