Maharashtra BJP Candidate List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (maharashtra assembly election) के लिए बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। तीसरी सूची में 25 उम्मीदवारों के नाम है। इस तरह बीजेपी ने अब तक कुल 146 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इसके अलावा पार्टी ने नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव (Nanded Lok Sabha by-poll) के लिए भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। यहां से डॉ. संतुक मारोतराव हम्बर्डे को टिकट दिया है।

Baba Vanga Predictions: 2043 तक पूरे यूरोप में होगा मुस्लिम साम्राज्य, बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच हुई तो धरती से मिट जाएगा….

पार्टी ने इससे पहले 21 अक्टूबर को अपनी पहली सूची में 99 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। 26 अक्टूबर को जारी दूसरी सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। वहीं आज (28 अक्टूबर) तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदवारों को नाम जारी किया है। इस तर भाजपा महाराष्ट्र में अबतक कुल 146 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

‘कुर्सी’ के लिए कुछ भी करेगा: यहां अपने ही अपनों को दे रहे दगा, ‘दिल’ मिले ना मिले पर ‘गले’ जरूर मिल रहे हैं, आइए उदाहरण से समझते हैं- Maharashtra Election

बता दें कि महायुति में बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी शामिल हैं। महायुति में अब तक 256 नाम की घोषणा हो चुकी है। इसमें बीजेपी, शिवसेना शिंदे गुट और NCP अजित गुट शामिल हैं। शिवसेना शिंदे गुट की दो लिस्ट में 65 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। वहीं अजित गुट की दो लिस्ट में 45 नामों का ऐलान हो चुका है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की कुल 288 सीटों पर महायुति ने 231 कैंडिडेट उतार दिए हैं।

Pooja Khedkar: बर्खास्त आईएएस पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव, इस सीट से भरा नामांकन

महाराष्ट्र में कब है विधानसभा चुनाव?

बता दें कि महाराष्ट्र में निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा हो चुकी है। राज्य में विधानसभा चुनाव की सभी 288 सीटों पर एक ही फेज में 20 नवंबर को होंगे। वहीं नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

‘लॉरेंस बिश्नोई को मिट्टी में मिला देंगे: भीम सेना ने लॉरेंस बिश्नोई को दी चुनौती, कहा- गृहमंत्री इजाजत दें तो 2 घंटे 4 मिनट के अंदर…

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H