Rajasthan News: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने शनिवार देर शाम को उम्मेद अस्पताल का दौरा किया । उन्होंने आईसीयू में 14 दिनों से भर्ती पीड़ित बच्ची से मुलाकात की और चिकित्सकों से उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

पीड़ित बच्ची का का हो बेहतर इलाज

चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री उम्मेद अस्पताल के आईसीयू में 14 दिन से भर्ती पीड़ित बालिका से मिले। उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर अफजल हकीम, डॉ सुनील कोठारी, डॉ रिजवाना शाही व डॉ नीलम मीना से उसके अब तक के इलाज व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि पीड़ित बालिका का बेहतरीन इलाज किया जाए और उसके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाए। उसने पीड़ित बालिका के साथ रह रहे उसके सात वर्षीय भाई से भी बातचीत की। उन्होंने अस्पताल प्रशासन के अब तक के इलाज के बारे में संतोष प्रकट किया।

अस्पताल में अच्छा कैफेटेरिया शुरू किया जाए

चिकित्सा मंत्री ने सुपरिटेंडेंट डॉक्टर अफजल हकीम को निर्देश दिए की उम्मेद अस्पताल में एक अच्छा कैफेटेरिया मरीजों के परिजनों एवं अस्पताल कर्मियों के लिए शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि कैफेटेरिया में अच्छी क्वालिटी का सस्ती दर पर खाना व अन्य वस्तुएं उपलब्ध हो। अच्छी साफ सफाई वाला हो।

अस्पताल में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली

चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल अधीक्षक से उम्मेद अस्पताल परिसर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल परिसर में पीजी इंस्टीट्यूट व पीजी हॉस्टल का निर्माण कार्य चल रहा है जो अंतिम चरणों में है। आगामी लगभग डेढ़ माह में यह कार्य पूरा हो जाएगा। आरएसआरडीसी द्वारा यह कार्य करवाया जा रहा है।

पढ़ें ये खबरे भी