सुशील खरे, रतलाम। Lalluram.com की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। टीचर्स डे पर सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को लेकर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वीडियो में शिक्षक हाथ में कैची लेकर छात्रा के बाल काट रहा है। वहीं मासूम अपने बालों को पकड़ कर रो रही थी।

दरअसल, संकुल केंद्र शासकीय हाईस्कूल नायन में हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें सहायक शिक्षक वीरसिंह मईडा के अशोभनीय कृत्य की पुष्टि हुई है। इस संबंध में प्राचार्य को पत्र जारी किया गया है, जिसमें इस घटना की विस्तृत जानकारी दी गई है।

हॉकी के महान खिलाड़ी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त: असामाजिक तत्वों ने तोड़ा, मूर्ति से हॉकी और बॉल भी गायब

वायरल वीडियो में सहायक शिक्षक वीरसिंह मईडा संकुल केंद्र शासकीय हाईस्कूल नायन के विद्यार्थियों के साथ अनुचित व्यवहार करते हुए नजर आ रहे हैं। जिसे सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के अंतर्गत गंभीर कदाचरण माना गया है, जो एक शिक्षक के पद की गरिमा के विपरीत है।

इस अनुशासनहीन आचरण के कारण वीरसिंह मईडा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि के दौरान उनका मुख्यालय शासकीय हाईस्कूल गुढभेली नियत किया गया है। इसके साथ ही, उन्हें सिविल सेवा नियम 53 के अंतर्गत नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता दी गई है। इस मामले की जांच जारी है और प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि भविष्य में इस प्रकार के अनुचित आचरण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शिक्षक दिवस पर बड़ी सौगातः 62 की उम्र में रिटायर के बाद भी 65 साल तक शिक्षक दे सकते हैं अपनी सेवाएं

बतादें कि, वायरल वीडियो में सहायक शिक्षक वीरसिंह मैड़ा नशे में धुत दिखाई दे रहा था। वीडियो में वह कक्षा में एक नन्ही छात्रा के पास खड़ा हो कर हाथ में कैंची लेकर उसके बाल काटने की कोशिश कर रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m