देहरादून। खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त डा. आर. राजेश कुमार के निर्देश पर आज देहरादून के विभिन्न इलाकों में नामी खाद्य पदार्थों के आउटलेट और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई। आयुक्त ने कहा कि खाद्य सुरक्षा के मानकों की अनदेखी करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान खाद्य सुरक्षा की टीम ने मसूरी रोड स्थित एक नामी शिक्षण संस्थान की किचन में छापेमारी की। यहां की छात्राओं ने खाद्य पदार्थों की शिकायत की। टीम ने छात्राओं का भी पक्ष लिया। उपायुक्त  गढ़वाल मंडल ने किचन की साफ सफाई एवं खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को मेंटेन करने के निर्देश जारी दिए। इसके अलावा सभी किचन कर्मचारियों को फॉस्टेग प्रशिक्षण कराने के निर्देश दिये।

कांप उठी देवभूमि! उत्तरकाशी में महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.0 रही तीव्रता, जानिए कितना हुआ नुकसान…

टीम ने शिकायत एवं मिलावट के संदेह के आधार पर संस्थान की किचन से सैंपल एकत्र कर खाद्य विश्लेषणशाला को जांच के लिए भेजा तथा खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता व साफ-सफाई न होने पर संस्थान को नोटिस भी  जारी किये।इसके साथ ही टीम ने हरिद्वार रोड स्थित एक मॉल के फूड कोर्ट में स्थित नामी प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी की और उनके किचन में स्वच्छता और खाद्य मानकों की जांच की। टीम ने इन प्रतिष्ठानों को गुणवत्तापूर्ण भोजन और स्वच्छता के निर्देश दिये। उन्होंने यहां उपयोग किये जा चुके कुकिंग ऑयल में टोटल पोलर कंपाउंड की जांच की तो वह मानकों के अनुरूप पाया गया।

देवभूमि में विदेश सम्पर्क-स्टेट आउटरीच कॉन्फ्रेंस, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा- उत्तराखण्ड के प्रवासियों को कई समस्याओं के समाधान में मिलेगी सहायता

यह अभियान उपायुक्त खाद्य संरक्षा गढ़वाल आर.एस रावत, देहरादून के अभिहित अधिकारी श्री मनीष सयाना के नेतृत्व में चलाया गया। टीम में वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी नगर निगम क्षेत्र श्री रमेश सिंह और वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी  संजय तिवारी के साथ ही एसआई  जगदीश  रतूड़ी भी शामिल थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m