राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में सूचना आयुक्त के दस पदों के लिए 10 सितंबर को बैठक होनी है। प्रदेश में मुख्य सूचना आयुक्त और राज्य सूचना आयुक्त के दस पद रिक्त हैं। आईएएस, आईपीएस, रिटायर्ड जज, सामाजिक, राजनीतिक, पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबा अनुभव रखने वालों ने आवेदन किए हैं। जीएडी ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए फाइल सीएम सचिवालय को भेज दी है। इस बैठक में सूचना आयुक्तों के नाम पर फैसला होने की उम्मीद है।

वीरा राणा बन सकती हैं राज्य निर्वाचन आयुक्त

वर्तमान मुख्य सचिव वीरा राणा का इस महीने कार्यकाल भी समाप्त होने वाला है। बताया जा रहा है कि उन्हें राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया जा सकता है।कार्यकाल नहीं बढ़ा तो उनका राज्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय है। 30 जून को राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह का कार्यकाल खत्म हो चुका है। 
राज्य सरकार ने आयुक्त सिंह का कार्यकाल बढ़ा दिया है। नए आयुक्त की नियुक्ति होने के साथ आयुक्त बसंत प्रताप सिंह का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। 

30 सितंबर को रिटायर हो रही हैं वीरा राणा

वहीं, 30 सितम्बर को मुख्य सचिव वीरा राणा रिटायर हो रहीं हैं। चर्चा है कि उन्हें एक्सटेंशन दिया जा सकता है। लेकिन एक्सटेंशन नहीं मिला तो वीरा राणा की ताजपोशी राज्य निर्वाचन आयुक्त के पद पर होना तय माना जा रहा है।

विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन की तलाश

वर्तमान चेयरमैन एसपीएस परिहार का कार्यकाल 2 जनवरी को समाप्त रहा है। जिसके बाद ऊर्जा विभाग ने नियामक आयोग के नए चेयरमैन की तलाश शुरू कर दी है। विभाग ने प्रशासनिक और ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाले एक्सपर्ट्स के आवेदन बुलाए हैं। आवेदन 17 सितम्बर तक स्वीकार किए जाएंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m