UP MORNING NEWS TODAY: सीएम योगी आज यानी 14 सितंबर को गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बारावफात जुलूस को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. हाईकोर्ट ने कहा, जुलूस में अस्त्र शस्त्र लेकर कोई प्रवेश न करने पाए. जिसको लेकर यूपी DGP प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के अफसरों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं.

बारावफात जुलूस को लेकर हाईकोर्ट सख्त

बारावफात जुलूस को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जुलूस में अस्त्र शस्त्र लेकर कोई प्रवेश न करने पाए. जुलुस की अनुमति देते समय भीड़ की संख्या, समयवधि और मार्ग भी तय करने का भी निर्देश दिए हैं. खिदमते खल्क वेलफेयर सोसायटी की तरफ़ से दाखिल की गई याचिका पर हाईकोर्ट ने ये निर्देश जारी किया है. याचिका में बिजनौर और नजीबाबाद में बारावफात के जुलूस में भीड़ प्रबंधन की मांग की गई थी.

DGP के कड़े निर्देश

यूपी DGP प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के अफसरों को बारावफात और विश्वकर्मा जयंती को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं. सोशल मीडिया की राउंड द क्लॉक मॉनिटरिंग के साथ फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं. भ्रामक, आपत्तिजनक पोस्ट पर तत्काल कार्रवाई करने के साथ चौराहों पर लगे CCTV कैमरों को भी एक्टिव किए जाने की हिदायत दी है. मोबाइल फूट पेट्रोलिंग नियमित रूप से, शोभा यात्राओं, जुलूसों में पुलिस सुरक्षा के प्रबंध किए जाए. बैरियर-पुलिस चेक पोस्ट लगाकर संदिग्धों की चेकिंग करने के भी डीजीपी ने निर्देश दिए हैं.

13 आईएएस अधिकारियों का तबादला

13 आईएएस अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया है. जिसमें 6 जिले के डीएम भी शामिल हैं, जिन्हें बदल दिया गया है. लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है. वहीं उनकी जगह पर बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह को लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इन जिलों में स्कूल बंद

आईएमडी के भारी बारिश के अलर्ट के बाद आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, औरैया, कन्नौज, जालौन, अलीगढ़, हाथरस, बहराईच, इटावा, बुलंदशहर और सीतापुर में कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद हैं.