भेल पुरी तो हर किसी की पसंदीदा डिश है, क्योंकि यह फॉस्ट फूड नहीं है लेकिन फास्ट बनती जरूर है। भेल पुरी मुरमुरे से बनाई जाती है। मुरमुरे से आप कई स्नैक्स बना सकते हैं। दोपहर या शाम को जब हल्की सी भूख लगती है तो तब आप इन्हें खा सकते हैं। अगर, मेहमान आते हैं तो उन्हें भी सर्व कर सकते हैं। मुरमुरे और इससे बना प्रोडक्टस जैसे भेल ही ले लें, स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं। बाकि फॉस्ट फूड की तरह अनहेल्दी नहीं। पफ राइस से बने मुरमुरे से आप कई वैराइटी ऑफ डिशेज तैयार कर सकते हैं। तो आज हम आपको मुरमुरे से झटपट बनने वाली एक डिश के बारे में बताएंगे, जिसका नाम है मुरमुरे पुलाव।

सामग्री

मुरमुरा-2 कप
पत्तागोभी- 1/2 कप (कटी हुई)
गाजर 1/2- कप (कटी हुई)
हरे मटर- 1/2 कप (कटी हुई)
प्याज -1/2 कप (कटी हुई)
जीरा- 1/2 टीस्पून
हल्दी पाउडर- 1/2 टीस्पून
मिर्च पाउडर- 1/2 टीस्पून
गरम मसाला- स्वादानुसार
नमक- स्वादानुसार

विधि

1- मुरमुरे पुलाव बनाने के लिए सबसे पहले जैसे आप सब्जियां पकाते हैं तो सबसे पहले एक कढ़ाई में तेल लेते हैं और फिर उसमें जीरा डालते हैं। वैसा ही इसमें भी करें।
2- इसके बाद पत्तागोभी, गाजर, हरे मटर, प्याज सबको डालकर पकाएं। सब्जियां पक जाने के बाद इनमें आप सारे मसाले डाल दें। नमक भी।
3; अब मुरमुरा डालकर अच्छे से चलाएं। अंत में गरम मसाला डालकर इसे 1-2 मिनट तक भूंने। अब हमारा मुरमुरा पुलाव तैयार हो गया। आप इसे बढ़िया से प्लेटिंग कर मेहमानों को परोस सकते हैं। आप भी ट्राय करें।