मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पटाखा गोदाम में भीषण आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आगरा आईजी दीपक कुमार ने बताया कि यह गोदाम अवैध रूप से संचालित हो रहा था. परमिशन गांव से बाहर की थी लेकिन गांव के अंदर ही यह गोदाम चल रहा था. रातभर रेस्क्यू अभियान चला और मलवे से शवों को निकाले जाने का सिलसिला जारी रहा.

मामला शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशहरा गांव का है. यहां एक मकान में पटाखे का अवैध गोदाम संचालित हो रहा था. सोमवार की रात में तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ और गोदाम के अलावा आसपास के कई मकान धराशायी हो गए. जानकारी मिलने पर पुलिस, दमकल की गाड़ियों के अलावा पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसर मौके पर पहुंचे.

इसे भी पढ़ें: कुत्ते के टारगेट में ये परिवार ! पूरे गांव को छोड़ इन्हीं को बना रहा निशाना, घर के अंदर कैद हुए सदस्य, अब सीएम से मांगी मदद

10 लोगों का रेस्क्यू, 5 की मौत

राहत और बचाब अभियान चलाकर मलवे में दबे 10 लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया. आईजी आगरा दीपक कुमार ने बताया कि यह गोदाम अवैध रूप से चल रहा था. परमिशन दूसरी जगह थी.

चपेट में आए 10 से ज्यादा मकान

हादसा रात करीब 10 बजे हुआ. बताया जा रहा है कि भीषण विस्फोट में इलाके के 10 से ज्यादा मकान चपेट में आ गए. एकाएक कई मकानों के लेंटर टूट गए. दीवारें ध्वस्त हो गईं. वहीं कुछ ही पलों में मकान खंडहर में तब्दील हो गए. हादसे में 3 साल की मासूम बच्ची समेत 5 लोगों की मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें: BREAKING : पटाखा फैक्ट्री में धमाका, मकान धराशायी, तीन की मौत, 8 घायल