हेमंत शर्मा, इंदौर। कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को एसपीजी सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। पत्र में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगी दलों के नेताओं द्वारा राहुल गांधी को लगातार धमकियां दी जा रही हैं, जिससे उनकी सुरक्षा को गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है।

राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक और धमकी भरे बयान

कांग्रेस ने अपने पत्र में विस्तार से लिखा कि भाजपा के कई नेताओं ने राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक और धमकी भरे बयान दिए हैं। इसमें दिल्ली में भाजपा के पूर्व विधायक द्वारा “उनका हश्र उनकी दादी जैसा करने” की धमकी दी गई, जबकि केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने उन्हें ‘आतंकी’ करार दिया। महाराष्ट्र में भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड ने उनकी जबान काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। इंदौर में उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने उन्हें ‘एक नंबर का आतंकी’ कहा।

राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा

कांग्रेस ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ लगातार ऐसे बयान यह दर्शाते हैं कि उनके खिलाफ एक बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है। पार्टी ने इस बात पर भी जोर दिया कि राहुल गांधी का परिवार पहले भी देश के लिए शहादत दे चुका है, जिसमें उनकी दादी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके पिता, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या शामिल है।

लोकप्रियता से घबराए हुए सत्ता पक्ष के नेता

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों द्वारा राहुल गांधी को आतंकी करार देने की साजिश रची जा रही है, ताकि उनकी लोकप्रियता से घबराए हुए सत्ता पक्ष के नेता उन्हें डराने की कोशिश कर सकें। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया कि राहुल गांधी बिना किसी भय के देश के कोने-कोने में जाकर आम जनता, किसान, मजदूर, महिला और छोटे व्यापारियों की समस्याओं को सुन रहे हैं, जो सत्ता पक्ष को परेशान कर रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m