बरगढ़ : नशे के तौर पर इस्तेमाल होने वाले कफ सिरप की तस्करी के खिलाफ एक और अभियान में पुलिस ने ओडिशा के बरगढ़ शहर में 4,000 से अधिक बोतलें जब्त की हैं और इस सिलसिले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सोमवार को अभियान के बारे में मीडिया से बात करते हुए बरगढ़ के एसपी प्रहलाद सहाय मीना ने कहा कि दोपहर में पुराने रिजर्व पुलिस चौक पर कफ सिरप के अवैध कारोबार के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से टाउन पुलिस स्टेशन को सूचना मिली थी।

पुलिस की एक टीम मौके पर गई और उस जगह पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने एक पिकअप वैन से कफ सिरप की 4,475 बोतलें जब्त कीं। उन्होंने 17 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से वैन, एक कार और बाइक जब्त की. एसपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार लोगों ने कफ सिरप की बोतलों की तस्करी और उन्हें स्थानीय बाजार में नशीले पदार्थ के तौर पर बेचने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

6 जुलाई को कस्बे में एक अन्य छापेमारी में पुलिस ने करीब 500 बोतल कफ सिरप और 1200 बेहोश करने वाले इंजेक्शन जब्त किए थे और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। इसी तरह, 24 जून को जिले के पाइकमल में 4 लाख रुपये मूल्य की 1,349 बोतलें जब्त की गईं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। 26 मई को पड़ोसी बलांगीर जिले में अवैध रूप से ले जाए जा रहे कफ सिरप की करीब 1200 बोतलें जब्त की गईं और इस सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m