कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में बीजेपी अपने सदस्यता अभियान को लेकर लगातार जुटी हुई है। कल सदस्यता अभियान का पहला चरण पूरा होने जा रहा है। उसके पहले टॉप 10 हाईएस्ट सदस्ता वाली जगहों में ग्वालियर चंबल अंचल ने भाजपा के मजबूत किले को जाहिर किया है। वहीं कांग्रेस बीजेपी के इस सदस्यता अभियान के आंकड़ों को फर्जी बता रही है।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक के सदस्यता अभियान के आधार पर टॉप 10 सूची तैयार की है। इस टॉप टेन सूची में ग्वालियर चंबल अंचल ने भी बड़ा मुकाम हासिल किया है। अंचल से बीजेपी के दो बड़े क्षत्रप जिनमें मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आते हैं। यही वजह है कि अंचल सदस्यता अभियान के मामले में काफी मजबूत नजर आ रहा है। टॉप 10 सूची में अशोकनगर, गुना और ग्वालियर महानगर ने अपनी जगह बनाई है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी सदस्यता अभियान पर कांग्रेस ने उठाए सवालः नेता प्रतिपक्ष ने X पर लिखा- पार्टी की फर्जी संख्या बढ़ाने स्कूल-कॉलेज के छात्र को झूठ बोलकर बना रहे सदस्य

अंचल का अशोकनगर 5वें, गुना 9वें और ग्वालियर ने 10वां स्थान हासिल किया है। ग्वालियर महानगर में अब तक 1लाख 31 हजार सदस्य बनाए गए हैं। वहीं ग्वालियर महानगर के अंतर्गत बात की जाए तो ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की ग्वालियर विधानसभा में लगभग 70 हजार, ग्वालियर दक्षिण विधानसभा लगभग 25 हजार और ग्वालियर पूर्व विधानसभा में लगभग 36 हजार सदस्य बनाये है।

कांग्रेस इन आंकड़ों को लेकर बीजेपी पर हमलावर है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राम पांडे का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से फर्जी आंकड़े जारी कर रही है। वहीं बीजेपी के लोग जबरन गुंडागर्दी करके लोगों को सदस्य बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी सदस्यता अभियान का पहला चरण कल पूराः प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बोले- 77 लाख सदस्य बन चुके, 85 लाख मिस कॉल आये, कांग्रेस के आरोप पर कही यह बात

आइए एक नजर टॉप 10 सदस्यता सूची पर डालते हैं…

  1. इंदौर नगर
  2. उज्जैन नगर
  3. मंदसौर
  4. इंदौर ग्रामीण
  5. अशोकनगर
  6. जबलपुर नगर
  7. आगरमालवा
  8. भोपाल नगर
  9. गुना
  10. ग्वालियर महानगर

गौरतलब है कि सदस्यता अभियान का कल पहला चरण पूरा होगा। कल प्रदेश में हर बूथ पर 100 सदस्य बनाएं जाएंगे। एमपी में सीएम डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से लेकर मंत्री, सांसद, विधायक मैदान में उतरेंगे। प्रदेश के 64871 बूथ पर सदस्यता अभियान चलेगा। आपको बता दें कि तीन सितंबर को मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई थी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m