SL vs NZ: श्रीलंका ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया है. इस मैच में श्रीलंकाई टीम की ओर से डेब्यू कर रहे निशान पेरिस ने अपनी गेंद से जमकर कहर बरपाया. इस 27 साल के ऑफ ब्रेक गेंदबाज ने मुकाबले में कुल 9 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में निशान ने 3 विकेट झटके थे, जबकि दूसरी पारी में 6 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. अपने इस प्रदर्शन के दम पर निशान ने 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. कौन सा है वो रिकॉर्ड ? आइये जानते है.

बता दें कि निशान पेरिस अब श्रीलंका के लिए टेस्ट डेब्यू में चौथा सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 170 रन देकर 6 विकेट चटकाए, जिससे उन्होंने 25 साल पुराने उपुल चंदाना के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. चंदाना ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में 179 रन देकर 6 विकेट लिए थे. श्रीलंका के लिए डेब्यू टेस्ट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन का रिकॉर्ड प्रभात जयसूर्या के नाम है, जिन्होंने 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 रन देकर 6 विकेट लिए थे. इस सूची में दूसरे स्थान पर प्रवीन जयाविक्रमा हैं.

निशान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर

श्रीलंका के निशान पेरिस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी जमकर विकेट चटकाए हैं. 181 मैच खेलकर इस गेंदबाज ने कुल 181 विकेट अपने नाम किए हैं. 61 लिस्ट ए में निशान ने 86 विकेट झटके हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 साल बाद मिली जीत

श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को पारी और 154 रनों से जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. इस जीत के साथ, श्रीलंका की टीम 15 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H