UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में लोगों को जवान बनाने का लालच देकर राजीव दुबे और रश्मि नामी कपल ने कुछ इस तरह फंसाया गया कि कोई ये तक नहीं सोच पाया कि हकीकत में ये आखिर संभव है भी या नहीं? ये लोग ठगों की बातों में आकर मोटी रकम गंवा बैठे.

यह फिल्मी कहानी नहीं बल्कि हकीकत है. जवान दिखने की चाहत किसे नहीं होती. जब 60 साल के बुजुर्ग के दिल में फिर से 25-30 का दिखने की हसरत जगाई जाए तो दिल में दबे अरमान कैसे न जागें. लोगों के इसी इमोशन के साथ खेलने में कामयाब रहे कानपुर के बंटी और बबली. फिल्मों में टाइम मशीन या फिर बूढ़े को जवान बनाने वाली मशीन के बारे में तो बहुत बार सुना है, लेकिन क्या सच में बुजुर्ग को जवान बनाना संभव है, इतना दिमाग किसी ने नहीं लगाया.

दरअसल, कानपुर में ‘रिवाइवल वर्ल्ड’ नाम से थैरेपी सेंटर चलाने वाले बंटी और बबली ने शहर में बढ़ते प्रदूषण का फायदा इस कदर उठाया कि लोगों को जरा भी अहसास तक नहीं हुआ कि क्या ये वाकई संभव है. कपल ने कहा कि खराब और दूषित हवा की वजह से लोग जल्दी बुजुर्ग हो रहे हैं. वह इजरायल से मंगाई मशीन से उनको ऑक्सीजन थेरेपी देकर कुछ ही महीनों में जवान बना देंगे.

जानें कैसे लोगों को फंसाया

कानपुर के रहने वाले प्रिंस गुप्ता ने बताया, मुझे रिवाइवल कंपनी के मालिक राजीव दुबे ने बताया कि उनके पास इजरायल से आई एक मशीन है, जिससे इंसान की लाइफ 20 साल पीछे चली जाएगी. डैमेज ऑर्गन सही हो जाएंगे. उन्होंने जिस तरह से इसके बारे में बताया, ऐसा लगा कि ये बात बिल्कुल सही है. राजीव ने कहा कि इस मशीन को इजरायल और अमेरिका के वैज्ञानिकों ने बनाया है. ऑनलाइन भी इस तरह का डेटा मौजूद होने की वजह से हमने यकीन कर 1 लाख रुपए से ज्यादा इन्वेस्ट कर दिए.

35 करोड़ का लगाया चूना

बताया जा रहा है कि कपल ने लोगों को जवान बनाने का लालच देकर कई लोगों को चूना लगा दिया. जिसमें नेता, अधिकारी से लेकर आम जनता इनके झासे में आ गया. कपल ने लोगों के लगभग 35 करोड़ रूपए लेकर फरार हो गया. अब ठगी के शिकार हुए लोग पुलिस ने मदद और न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक