रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। 3 करोड़ रुपए के अवैध मादक पदार्थ के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ताल थाना क्षेत्र के पास बड़े पैमाने पर ड्रग्स का परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद सभी को हिरासत में लिया गया। एसपी ने सभी को 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

मुंबई ले जाकर अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में खपाने की थी साजिश

इस मामले में रतलाम एसपी अमित कुमार ने बताया कि 3 करोड़ रुपए की 3 किलो एमडी ड्रग्स और डोडाचूरा आरोपियों से जब्त की गई है। चारों आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं। आरोपियों को पैसे दिए थे और कुरियर के तौर पर इस्तेमाल किया। यहां इनका लोकल व्यक्ति से संपर्क हुआ। एक अन्य आरोपी ने इन्हें एमडी सप्लाई किया। आरपी इन्हें मुंबई ले जाकर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसे बेचने वाले थे। 

आरोपियों की है जूते-चप्पल की दुकान

एसपी ने आगे बताया कि 2 आरोपियों की जूता चप्पल की दुकान है। 2 अन्य इनके साथी हैं। मुंबई पुलिस से भी बात कर इनके आपराधिक रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। जानकारी है कि पहले भी एमडी की कुछ खेप यहां से जा चुकी है। इसी को लेकर मुखबिरी मिली थी जिसके बाद कार्रवाई की गई। 

रतलाम के आस पास के एरिया ट्रांजिट रूट के रूप में हो रहे स्थापित

रतलाम और इसके आसपास के एरिया ड्रग्स सप्लाई के लिए ट्रांजिट रूट के रूप में स्थापित हुए हैं। इस पर नजर रखी जाएगी जिससे आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जा सेकगी। आरोपियों के खिलाफ जानकारी इकठ्ठा की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा सके।

इस तरह पकड़ाए आरोपी

दरअसल, मुखबिर से सूचना मिलने के बाद ताल थाना प्रभारी ने नाकाबंदी कर दी। दूध तलाई फंटा यात्री प्रतिक्षालय नागदा ताल रोड पर बल के साथ पहुंचकर आरोपियों को हिरासत में लिया। साथ ही उनके पास से अवैध मादक पदार्थ जब्त की गई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m