कुमार इंदर, जबलपुर। Mohan Cabinet Decision Today: दमोह के सिंग्रामपुर में आज मोहन कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में किसानों के हित में कई अहम फैसले लिए गए। शून्य प्रतिशत पर लोन, खेती का रकबा बढ़ाने समेत कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी। साथ ही 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1554 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है।  

आज कैबिनेट की बैठक में किसानों को 0% ब्याज पर लोन देने का फैसला लिया गया। साथ ही खेती का रकबा बढ़ाकर 1 लाख हेक्टेयर करने का फैसला लिया गया है। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में मिलेट्स का उत्पादन लगातार बढ़ रहा है। आज अक्टूबर माह में लाडली बहनों के खाते में 1554 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दी गई है। साथ ही उज्जवला गैस योजना की राशि भी सिंगल क्लिक से डाली गई।

कैबिनेट बैठक में जैन समाज आयोग में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष को मानदेय देने का भी प्रावधान किया गया। दिगंबर और श्वेतांबर दोनों समुदाय मिलकर आयोग चलाएंगे। जबलपुर के मदन महल किले के चारों तरफ की पहाड़ी को  भव्य रूप दिया जाएगा। दमोह जिला में पहले से मौजूद हवाई पट्टी को मध्य प्रदेश सरकार उन्नत करेगी। बैठक में कहा गया कि साइबर सिक्योरिटी बड़ी चुनौती है। सोशल मीडिया को लेकर ट्रेनिंग होगी। भारत सरकार के बेरोजगारी आंकड़े में सबसे ज्यादा बेरोजगार केरल में (29.9%) है। सबसे नीचे पायदान पर मध्य प्रदेश है। रानी दुर्गावती के ऐतिहासिक और गौरवान्वित विरासत को संवारने का निर्णय भी लिया गया। 

कैबिनेट की बैठक में नए मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री सहित सभी ने बधाई दी। उनकी मौजूदगी में यह पहली बैठक थी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m