मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को रुद्रप्रयाग में आयोजित “लखपति दीदी अभियान- शक्ति को सम्मान” कार्यक्रम स्थल पर लगे विभागीय स्टॉल्स का अवलोकन किया. इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉल्स में मां भगवती के नौ रूप शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंध माता, कात्यायिनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री धारण किए कन्याओं को देख मुख्यमंत्री प्रफुल्लित हुए. साथ ही मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर कन्याएं भी बेहद खुश नजर आई.

मुख्यमंत्री ने मां भगवती के रूप में आई कन्याओं का आशीर्वाद लिया और उन्हें उपहार भेंट किए. इस दौरान उन्होंने महिला समूहों के साथ बैठकर गोबर के दिए भी बनाए. इससे पहले उन्होंने अगस्त्यमुनि मैदान के सामने स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य और विश्व के कल्याण की कामना की. वहीं नगर पंचायत अगस्त्यमुनि के पर्यावरण मित्रों को भी सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें : तीन दिन से चौखम्बा 3 पर्वत में फंसी थी 2 पर्वतारोही, अभियान चलाकर किया गया रेस्कयू

कार्यक्रम में ग्राम विकास विभाग के द्वारा जनपद में एनआरएलएम के अंतर्गत 61 स्वयं सहायता समूहों की लखपति दीदियों को सामुदायिक निवेश निधि के जरिए 75 हजार रुपये प्रति महिला के हिसाब से 45 लाख 75 रुपये का अनुदान दिया गया. जबकि 6 महिला समूहों को सीसीएल के तहत डेढ़ से 6 लाख रुपये तक के चेक वितरित किए गए.

इसके साथ ही कृषि विभाग की ओर से 5 कृषकों को पावर बिडर 80 प्रतिशत अनुदान पर वितरित किए गए. उद्यान विभाग की ओर से 5 काश्तकारों को नि:शुल्क स्प्रे मशीन वितरित की गई एवं पर्यटन विभाग के तीन लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए.