लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एक पति-पत्नी की कामयाबी की स्टोरी इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, यह कपल एक साथ IPS अधिकारी बने हैं। हो सकता है ऐसी खबर आपने पहले भी सुनी हो। लेकिन ये अनोखा इसलिए भी है कि दोनों प्रमोशन से आईपीएस बने हैं। वो भी एक ही बार के प्रमोशन में दोनों को भारतीय पुलिस सेवा का पद मिल गया है।

अंधेरे में कांड हो गया…पड़ोसी को पति समझकर पत्नी ने बना लिए शारीरिक संबंध, पूरा मामला जानकर नहीं होगा यकीन

दरअसल, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने पीपीएस अधिकारियों के प्रमोशन की लिस्ट निकाली है। इसमें यूपी के 24 PPS (प्रोविंशियल पुलिस सर्विस) ऑफिसर्स को पदोन्नति दी गई है। इन 24 में से दो नाम इस पावर कपल का है। एक साथ आईपीएस बनने की वजह से इस समय दोनों ही पति-पत्नी चर्चा का विषय बने हुए है। 

कपल बने चर्चा का विषय

दरअसल जिन 24 पीपीपीएस अधिकारी का प्रमोशन हुआ है, उसमें एसपी सिटी बाराबंकी चिरंजीव नाथ सिन्हा और उनकी पत्नी एडिशनल एसपी रश्मि रानी का नाम भी शामिल है। प्रमोशन किए गए सभी अधिकारी 1995 और 1996 बैच के पीपीएस अधिकारी हैं। 

चिरंजीवी नाथ सिन्हा पटना, बिहार के रहने वाले हैं। वे 1996 कैडर के अधिकारी हैं और 30 जून, 1998 में उनकी नियुक्ति यूपी पुलिस में हुई थी। प्रमोशन के बाद चिरंजीवी डीएसपी बन चुके हैं। इस पावर कपल की हर तरफ चर्चा हो रही है।