कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में ग्वालियर के डाबरा स्थित निजी आईआईटी कॉलेज में दलित छात्र और उसके भाई के साथ बंधक बनाकर मारपीट का मामला सामने आया है। छात्र और उसके भाई का आरोप है कि कॉलेज संचालक, उसके बेटे और एक टीचर ने मिलकर कॉलेज में बंधक बनाया। जाति पूछकर उनके साथ जमकर मारपीट की गई। जातिगत गाली गलौज कर अपने पैरों को धुलवाया और माफी मंगवाई।

दरसअल, ग्वालियर में भीम आर्मी के लोग पीड़ित दो युवकों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने धरना देकर जाम कर नारेबाजी कर पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। भीम आर्मी के साथ आए पीड़ित छात्र विवेक जाटव ने आरोप लगाते हुए बताया कि डबरा सिटी थाना क्षेत्र के रामगढ़ रोड स्थित एक किराए के मकान में रहता है। जहां रहकर वो डबरा में स्थित एक निजी सिमवासिस आईटीआई कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है।

फूड इंस्पेक्टर पर विक्रेताओं ने लगाए रिश्वत मांगने के आरोप, कहा- प्रताड़ना की वजह से आत्महत्या करने को मजबूर, अधिकारी बोले- 11 साल के करियर में पहली बार…

उसका कॉलेज में एक युवक से विवाद हो गया था जिसे लेकर कॉलेज संचालक रवि शंकर शुक्ला उसके बेटे आशीष शुक्ला, पार्थ शुक्ला और एक टीचर रवि शर्मा ने उसे अपने केबिन में बुलाया। जहां उसका नाम पूछ कर उसका सरनेम पूछा गया और उसके बाद जातिगत गालियां देते हुए उन लोगों ने उसकी मारपीट की। फिर परिजनों को बुलाने की बात कही परिजन घर पर नहीं होने के चलते उसने अपने भाई सत्येंद्र जाटव को बुला लिया।

जहां उसे भी केबिन में बुलाकर दोनों को बंधक बना लिया और दोनों भाइयों को जमकर पीटा। फिर उन दोनों से अपने पैरों को धुलवाकर माफी मंगवाई। उनका कहना था कि बेवजह उनके द्वारा दलित होने पर मारा पीटा गया। जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब भीम आर्मी ने इस मामले को उठाते हुए थाने पर हंगामा किया, तो पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस मामला दर्ज कर दिया।

सीएम डॉ मोहन का कद राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाः जहां-जहां प्रचार किए उस सीट पर खिला कमल, कांग्रेस बोली- बीजेपी सिर्फ काम निकालो राजनीति के लिए माहिर

जिसे लेकर वहां पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। दोनों भाइयों का कहना है कि उनके साथ चारों ने मारपीट की। लेकिन पुलिस बिना जांच किए उनके ऊपर भी मामला दर्ज कर दिया। उनके ऊपर हुई एफआईआर की जांच की मांग की। पुलिस अधिकारी सीएसपी अशोक जादौन उनसे मिलने पहुंचे और नारेबाजी कर रहे लोगों को समझाते हुए उनकी मांगों को लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m