Justin Trudeau & Gurpatwant Singh Pannu Relation: भारत (India) के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने वाले कनाडा (Canada) के पीएम जस्टिन ट्रूडो अपने ही जाल में फंसते जा रहे हैं। अब खालिस्तानी आतंकी (Khalistani terrorist) गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडाई पीएम की पोल खोलकर रख दी है। पन्नू ने जस्टिन ट्रूडो के साथ अपने सीधे रिश्तों की बात कबूल की है। पन्नू ने दावा किया कि वह पिछले तीन सालों से ट्रूडो के सीधे संपर्क में रहा है और उसने ही भारत के खिलाफ जानकारी मुहैया कराई, जिस पर ट्रूडो ने कार्रवाई की।

कानून अब अंधा नहीं… ‘न्याय की देवी’ की आंखों से हटी पट्टी, जानें और क्या कुछ बदला ?

पन्नू ने दावा किया कि पिछले दो-तीन सालों से वह जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय के साथ संवाद कर रहा है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक संबंध काफी तनावपूर्ण हो चुके हैं।

किसानों को मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट… इन 6 फसलों की बढ़ाई एमएसपी – MSP Hike For Rabi Crops

LIVE टीवी डिबेट में पन्नू ने कहा कि प्रधानमंत्री ट्रूडो ने सोमवार को जो सार्वजिनक बयान दिया था, वह न्याय, कानून के शासन और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति कनाडा की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। न्याय के लिए सिख प्रधानमंत्री कार्यालय से पिछले 2 से 3 वर्षों से संपर्क में हैं वे सभी जासूसी नेटवर्क का ब्यौरा दे रहे हैं। पन्नू ने फिर आरोप लगाया कि भारत सरकार ने उसको मारने की साजिश रची, जिससे वह नहीं डरता। उसने आगे कहा, ‘निश्चित रूप से, मैं खालिस्तानी अभियान तभी चला पाऊंगा जब मैं जीवित रहूंगा। इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सुरक्षा उपाय कर रहा हूं कि मैं खुद को सुरक्षित रख सकूं और दुनियाभर में खालिस्तानी कैंपेन को जारी रख सकूं।

DA Hike: दिवाली पर मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया, इतनी बढ़ी सैलरी

कानाडाई पत्रकार ने सवाल किया कि भारत सरकार ने मामले की जांच को कमेटी का गठन किया है। विक्रम यादव की गिरफ्तारी के बारे में आप क्या सोचते हैं? इस पर पन्नू ने दावा किया कि समिति सिर्फ एक दिखावा है, और निष्कर्ष सिर्फ एक लीपापोती होगी। क्योंकि हम सभी जानते हैं खालिस्तानियों के साथ भारतीय न्यायिक प्रणाली के साथ कैसा अनुभव रहा है। चूंकि हम उनके संविधान को मान्यता नहीं देते, उनकी न्यायिक प्रणाली पक्षपातपूर्ण है, वे हमेशा सिख समुदाय के प्रति पक्षपातपूर्ण होते हैं, विशेष रूप से उन लोगों के प्रति जो आलोचनात्मक असहमतिपूर्ण राय रखते हैं. जैसे कि मैं।

Bupesh Baghel: भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर साधा निशाना, EVM की बैटरी को लेकर चुनाव आयोग को भी घेरा

अपनी जान को बताया खतरा

क्या तुम्हारी जान को अभी भी खतरा है? इस सवाल के जवाब में पन्नू ने कहा कि हमें नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद दिए गए बयान पर ध्यान देने की जरूरत है। जब उन्होंने संसद के पटल पर कहा कि उनकी मजबूत सरकार के तहत वे तथाकथित आतंकवादियों को ढूंढ निकालेंगे और जैसा कि उन्होंने हमें आतंकवादी के रूप में नामित किया है तो वे हमें मार देंगे। इससे भारत सरकार की नीति का पता चलता है. जब किसी देश का प्रधानमंत्री खुलेआम कह रहा है कि वे विदेशी धरती पर जाकर लोगों को मार डालेंगे, मेरे जैसे लोगों को भी जो असहमत राजनीतिक राय रखते हैं, तो सवाल उठता है कि क्या मुझे कोई खतरा नहीं है? मुझे लगभग हर हफ्ते खुली धमकियां मिलती हैं कि मेरा सिर कलम कर दिया जाएगा और कनाडा सरकार तथा अमेरिकी सरकार को पता है।

गोलीकांड में पूर्व कांग्रेस विधायक ममता देवी को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई रोक- Mamta Devi 

भारत-कनाडा के रिश्ते इस वक्त वेंटिलेटर पर

बता दें कि कनाडा ने पिछले साल हुई खालिस्तानी समर्थक निज्जर की हत्या मामले में भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद विगत सोमवार को ही भारत ने छह कनाडाई राजनयिकों को देश से निकाल दिया, जिसके कुछ घंटे पहले भारत ने कनाडा के चार्ज डी’अफेयर्स स्टीवर्ट व्हीलर को तलब किया था। यह कार्रवाई ट्रूडो के उस दावे के बाद हुई। इसके बाद कनाडा ने भी छह भारतीय राजनयिकों को निष्कासित कर दिया।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H