बहराइच. जिले में हुई हिंसा के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनमें से 2 का एनकाउंटर किया गया है. जिन आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर किया है, वे नेपाल भागने के फिराक में थे. इसी दौरान पुलिस और आरोपियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 2 आरोपी मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू के पैर में गोली मारी. जिसको लेकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर करारा हमला बोला है.

इसे भी पढ़ें- दिवाली का बड़ा तोहफाः 1.86 करोड़ परिवारों को फ्री में एलपीजी सिलेंडर देगी सरकार, जानिए किसको मिलेगा लाभ…

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, बहराइच हिंसा के आरोपियों का पुलिस से “एनकाउंटर” का सच जानना मुश्किल नहीं है. योगी की “ठोक देंगे” नीति के बारे में सब जानते हैं. अगर पुलिस के पास इतना सबूत होता तो आरोपियों को क़ानूनी सज़ा दिलाने की कोशिश होती.

इसे भी पढ़ें- ‘इसके घर से कोई आए तो जूते से मारना’… SDM पर हेड कांस्टेबल की पत्नी ने लगाए बदसलूकी के आरोप, जानिए ‘साहब’ के करतूतों की कहानी

क्या था पूरा मामला

बीते दिनों बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी. जिला प्रशासन की ओर से जुलूस को शांतिपूर्ण कराने के प्रयासों के बावजूद, गोलीबारी और पथराव की घटनाओं ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. गोलीबारी में विसर्जन जुलूस में शामिल एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद जिले में भयंकर बवाल मच गया.