देहरादून। देशभर में करवा चौथ (Karwa Chauth 2024) का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। देश के अलग अलग हिस्सों से चांद को अर्घ्य देते हुए सुहागिन महिलाओं ने व्रत तोड़ा। वहीं राजनीतिक दिग्गजों ने भी अपने परिवार के साथ करवा चौथ मनाया। जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं। साथ ही नेताओं ने सुहागिनों को करवा चौथ की बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

सीएम धामी ने परिवार के साथ मनाया त्योहार

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी अपने परिवार के साथ करवा चौथ का त्योहार मनाया है। इस दौरान का उनका एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें उनकी पत्नी चंद्रमा को अर्घ्य देते हुए दिखाई दे रही हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा- करवा चौथ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं..! प्रेम और अखंड सौभाग्य के महापर्व करवा चौथ पर प्रदेश में अनेक माताओं और बहनों ने अपने पति की दीर्घायु, आरोग्यपूर्ण एवं समृद्ध जीवन हेतु निर्जला व्रत रखा है। त्याग एवं समर्पण की प्रतिमूर्ति मातृशक्ति को सादर नमन, ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि आप सभी की मनोकामनाएँ पूर्ण हों।

डिप्टी सीएम ने मनाया करवा चौथ

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने प्रदेश की सभी सुहागिन महिलाओं को शुभकामनाएं हुए कहा कि मैं करवा चौथ का व्रत करने वाली प्रदेश की सभी बहनों को शुभकामनाएं देता हूं। आज अपने संस्कारों का पालन करते हुए हमारी पत्नी ने भी व्रत रखा था। हमारे रीति रिवाज ही हैं जो भारत के लोगों को एक सूत्र में बांधे हुए हैं।

आपको बता दें कि करवा चौथ का दिन बेहद शुभ माना जाता है। आमतौर पर यह व्रत विवाहित महिलाएं रखती हैं। ऐसी मान्यता है कि इस व्रत को रखने से अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है। साथ ही वैवाहिक जीवन सुखी होता है, इस व्रत को लेकर लोगों की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं।