हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर को एक पोस्टर लगने के बाद इसे “मिर्जापुर” कहा जाने लगा है। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में चौराहों और मोहल्लों में लगाए गए पोस्टरों ने हलचल मचा दी है। इनमें आकाश को “किंग ऑफ इंदौर” के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जिसे उनके समर्थकों ने खुलकर प्रदर्शित किया है। वहीं अब कांग्रेस ने मंत्री कैलाश को “कालीन भैया” और उनके बेटे को “मुन्ना भैया” भी बता दिया है। वहीं बीजेपी विधायक को “गुड्डू पंडित” कह दिया है।

“KING OF INDORE” के पोस्टरों से सियासत गर्म

 दरअसल, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के समर्थकों ने शहर भर में पोस्टर लगाए हैं जिनमें “KING OF INDORE आकाश भैया” लिखा गया। इन पोस्टरों ने इंदौर की राजनीति में एक नई बहस को जन्म दे दिया है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमित चौरसिया ने जुबानी हमला करते हुए इसे “राजनीतिक गैंगवार” का नाम दिया है।

आकाश को “मुन्ना भैया” तो कैलाश विजयवर्गीय को बताया “कालीन भैया”

कांग्रेस प्रवक्ता ने आकाश विजयवर्गीय को “मुन्ना भैया” कहकर तंज कसा। साथ ही उनके पिता (वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय) को “कालीन भैया” की उपमा दी। यह आरोप भी लगाया कि इंदौर अब अपराधों से भरे “मिर्जापुर” जैसा हो गया है। दावा किया कि यह पोस्टर वर्चस्व की लड़ाई का प्रतीक है, जिसमें कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे के लिए खुले तौर पर राजनीतिक मैदान तैयार कर रहे हैं। 

कब गहराया विवाद?

विवाद तब और गहराया, जब कांग्रेस ने आकाश विजयवर्गीय के विधानसभा क्षेत्र 1 में उनके जन्मदिन के पोस्टरों को हटाने का आरोप लगाया। इस घटना को राजनीतिक प्रतिस्पर्धा का नतीजा माना जा रहा है, जहां कांग्रेस ने बीजेपी विधायक गोलू शुक्ला को “गुड्डू पंडित” करार दिया है। अमित चौरसिया ने कहा कि यह वर्चस्व की लड़ाई अब खुलकर सामने आ रही है।

बीजेपी ने दिया कड़ा जवाब

बीजेपी ने आरोपों का करारा जवाब दिया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस के बयानों को “नीच राजनीति” करार देते हुए कहा कि उनकी सोच जैसी है, वैसी ही उनकी नियत भी है। बीजेपी ने इस विवाद को कांग्रेस की ओर से की जा रही एक राजनीतिक साजिश के रूप में देखा है, जिसका मकसद विजयवर्गीय परिवार की छवि को धूमिल करना है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m