हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. इस पर BJP के पूर्व सांसद और पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने बड़ा बयान दिया है. बृजभूषण ने कहा विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनका सच सामने आया है.

बृजभूषण ने कहा है कि मीडिया के लोगों ने विनेश फोगाट से पूछा था कि ओलंपिक में आपका जो वजन नहीं आया क्‍या इसमें कोई षड़यंत्र है? विनेश इस सवाल को टाल गईं. उन्‍होंने यह भी नहीं कहा कि षड़यंत्र नहीं है और एक तरह से चुप रहकर उन्‍होंने इशारा कर दिया कि इ‍सकी स्क्रिप्‍ट कि उनके साथ कौन षड़यंत्र किया, ये कांग्रेस लिखाएगी और वो आने वाले समय में बोलेंगी कि हमारे साथ कौन षड़यंत्र किया.

बृजभूषण ने कहा कि ऐसी मुझे पूरी उम्‍मीद है क्‍योंकि उन्‍होंने इनकार नहीं किया. उन्‍होंने उसे संभाल कर रखा है. आने वाले समय में इसका इस्‍तेमाल करेंगी. अब देखते हैं कि इसमें मोदी जी का नाम लेती हैं या मेरा नाम लेती हैं.

मणिपुर के पूर्व CM के घर रॉकेट हमले में बुजुर्ग की मौत, 5 घायल

बृजभूषण सिंह ने कहा कि ओलंपिक में वजन का मामला पहले भी कई खिलाड़ियों के साथ हो चुका है. एक बार सुशील कुमार के साथ भी हो चुका है. हो जाता है. वजन कभी-कभी रुक जाता है. लेकिन उन्‍होंने (विनेश फोगाट ने) षड़यंत्र की बात से इनकार नहीं किया. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 18 जनवरी को जब जंतर मंतर पर खिलाड़ियों के नाम पर आंदोलन शुरू हुआ था उसी समय मैंने मीडिया के सामने अपनी बात रखी थी कि ये सब झूठ है, षड़यंत्र है और इस षड़यंत्र के पीछे भूपेन्‍द्र हुड्डा और कांग्रेस है. आज वही बात सामने निकलकर आई. षड़यंत्र का पर्दाफाश हुआ. फाइनल स्क्रिप्‍ट जो लिखकर आई वो कांग्रेस कार्यालय में दिखाई पड़ी. बाकी अब जनता को फैसला करना है.

पटना साहिब गुरद्वारे में जेपी नड्डा ने माथा टेका, आज दरभंगा और मुजफ्फरपुर को मिलेगी बड़ी सौगात

मेरे और PM मोदी के खिलाफ साजिश

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का सच लोगों के सामने आ गया है. इन लोगों के जरिए मेरे खिलाफ, पार्टी के खिलाफ और PM मोदी के खिलाफ साजिश की गई. राहुल-प्रियंका गांधी की जोड़ी ने दीपेंद्र हुड्डा को आगे करके यह षड्यंत्र किया था. इन लोगों ने राजनीति के लिए बेटियों तक को नहीं छोड़ा है, उनका भी इस्तेमाल किया है.’

पार्टी कहेगी तो प्रचार के लिए जाएंगे

एक सवाल के जवाब में बृजभूषण ने कहा कि पार्टी यदि कहेगी तो वे प्रचार के लिए हरियाणा जाएंगे. लेकिन भाजपा में नेताओं का अकाल नहीं है. बृजभूषण ने कहा कि यह षड़यंत्र बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण है. इन्‍होंने हमारा अपमान किया, कुश्‍ती का अपमान किया और जिन ख‍िलाड़ियों की ये बात करते हैं उनका भी बहुत अपमान किया. खासकर महिला ख‍िलाड़ियों का इन्‍होंने अपमान किया.

पोकर और रम्मी कौशल के खेल हैं, जुआ नहीं : हाईकोर्ट

कांग्रेस जैसी पार्टी लड़कियों का सहारा लेकर राजनीति करना चाहती है. लड़कियों का अपमान मैंने नहीं किया है. यह कांग्रेस ने किया है. भूपेन्‍द्र हुड्डा ने किया है. एक दिन ऐसा आएगा जब अदालत का फैसला आएगा. जिस दिन की ये घटना है उस दिन मैं दिल्‍ली में हूं ही नहीं. एक घटना में मैं सर्बिया में हूं, दो घटना में मैं लखनऊ में हूं. तब देश को ये क्‍या जवाब देंगे. इनके साथ कोई घटना नहीं हुई थी. यह सुनियोजित चाल है. जिसको कांग्रेस ने लिखा था जिसके मुख्‍य किरदार भूपेन्‍द्र हुड्डा थे.

फोगाट पर नियम तोड़ने का लगाया आरोप

ये कहते हैं कि मैं महिलाओं के सम्‍मान की लड़ाई लड़ रहा हूं. यह पूरी तरह गलत है. आपने खेल से जुड़ी हुई लड़कियों के सम्‍मान पर सवाल उठाने का काम किया है. जूनियर खिलाड़ियों का हक मारने का काम किया है. एशियन गेम्‍स में बजरंग पुनिया बिना ट्रायल के गए थे कि नहीं? उन्‍होंने कहा कि क्‍या कुश्‍ती जगह में ऐसा कोई नियम है कि एक खिलाड़ी एक दिन में दो वजन श्रेणी में ट्रायल दे? उस नियम को विनेश फोगाट ने तोड़ा. क्‍या ऐसा कोई नियम है कि वजन के बाद 4 घंटे तक कुश्‍ती न हो. जब आप बोलें तब कुश्‍ती हो. आपने एकदम कैप्‍चर कर लिया खेल विभाग को. 4-5 घंटे तक कुश्‍ती रुकवाए रखी. आप वहां हार गईं. तब आपने 50 किलो में ट्रायल दिया जो नियम के खिलाफ है.