शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव आज लाडली बहनों को सौगात देंगे। मुख्यमंत्री लाडली बहनों के खाते में सिंगल क्लिक से 1574 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे। वहीं सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर 332.43 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे। सागर जिले के बीना कृषि उपज मंडी में राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन अनेक विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण भी करेंगे। इसके अलावा वे भोपाल मंत्रालय में लोकसेवा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक भी लेंगे। सीएम हेल्पलाइन, लोक सेवा गारंटी, समाधान ऑनलाइन पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें: 9 सितंबर महाकाल आरती: त्रिपुंड चंद्र और मेवे से बाबा महाकालेश्वर का विघ्नहर्ता स्वरूप में श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

CM के आज के कार्यक्रम

सीएम डॉ मोहन यादव आज सोमवार को कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे दोपहर 12:00 बजे मंत्रालय में लोक सेवा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे। दोपहर 1:00 बजे सागर जिले के बीना स्थानिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। लाडली बहना योजना की सितंबर माह 2024 की राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण करेंगे। साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की अगस्त माह की राशि का अंतरण करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 4:30 बजे बीना से स्टेट हैंगर भोपाल आएंगे।

मुख्यमंत्री की बैक टू बैक समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज बैक टू बैक समीक्षा बैठक करेंगे। वे लोक सेवा प्रबंधन विभाग की समीक्षा करेंगे। सीएम हेल्पलाइन, लोक सेवा गारंटी और समाधान ऑनलाइन सेवाओं की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक लेंगे। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

सांची का अधिग्रहण, कल पशुपालन विभाग और NDDB की होगी बैठक

केंद्र का नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड (NDDB) सांची का अधिग्रहण करेगा। राजधानी भोपाल में कल पशुपालन विभाग और NDDB की बैठक होगी। जिसमें सांची के अधिग्रहण पर मुहर लगने के बाद कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। NDDB के ब्रांड मदर डेयरी को सांची की ब्रांडिंग के लिए मध्य प्रदेश में उतारा जा सकता है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन में मध्य प्रदेश सहकारी दूध संघ का सांची प्रोडक्ट फायदे में चल रहा है तो ग्वालियर जबलपुर में घाटे में है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m