नितिन नामदेव, रायपुर। रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रायपुर-केन्द्री-अभनपुर ब्रॉड गेज रूट पर जल्द से जल्द ट्रेन सुविधा शुरू करने की मांग की है। उन्होंने इस रूट पर यात्रा करने वाले हजारों दैनिक यात्रियों, मजदूरों, और विद्यार्थियों को हो रही समस्याओं का हवाला देते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लिए ट्रेन सेवा की अत्यधिक आवश्यकता है।

सांसद अग्रवाल ने अपने पत्र में उल्लेख किया कि मेरे संसदीय क्षेत्र अभनपुर जिला रायपुर के आस-पास के गांव के मजदूर, विद्यार्थी, और दूसरे दैनिक यात्री हजारों की संख्या में प्रतिदिन अभनपुर से रायपुर एवं रायपुर से अभनपुर की यात्रा करते है। इसको देखते हुए रायपुर-केन्द्री-अभनपुर रूट पर प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन की महती आवश्यकता है।

नैरो गेज पर अभनपुर स्टेशन की पुरानी तस्वीर.

उन्होंने यह भी लिखा है कि, पूर्व में विगत 50 वर्षों से संचालित नैरो गेज ट्रेन को वर्तमान में ब्रॉड गेज में परिवर्तित किया गया है। परंतु संचालन अभी आरंभ नहीं हुआ है। उपरोक्त परिस्थितियों को दृष्टिगत् सखते हुए रायपुर-केन्द्री-अभनपुर ब्रॉड गेज पर शीघ्र अतिशीघ्र मोनो रेल आरंभ करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देर्शित करें।

बता दें कि इससे पहले, बुधवार को डीआरएम ऑफिस में रेलवे अधिकारियों के साथ हुई बैठक में भी सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने रेल यात्रियों को हो रही समस्याओं पर नाराजगी जताई थी और ट्रेन संचालन को बेहतर बनाने के निर्देश दिए थे।

देखें पत्र –

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H