विक्रम मिश्र, लखनऊ. पूरे देश और विदेश में डिजिटल दुनिया की धूम मची हुई है. एक तरफ इसका इस्तेमाल बेहतर ढंग से सृजनात्मक कार्यों के लिए किया जा रहा है, तो वहीं आपराधिक प्रवृत्ति के लोग इसे अपने लिए हथियार की तरह इस्तेमाल कर रहे है.

आपने डिजिटल अरेस्टिंग की घटनाओं को खूब सुना होगा. अभी हाल ही में लखनऊ के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर को 8 घण्टे डिजिटल अरेस्ट कर उससे भारीभरकम धन उगाही का मामला भी सामने आया था. लेकिन अब इस डिजिटल अरेस्टिंग की दुनिया में ‘डिजिटल तांत्रिक’ की भी आमद हो गई है. जो वाकई हैरान करने वाली है.

दरअसल, मामला यूपी की राजधानी लखनऊ का है, जहां एक डिजिटल तांत्रिक ने काले जादू का डर दिखाकर शेयर कारोबारी से 65 लाख रुपये हड़प लिए हैं.

व्यापार में नुकसान की वजह लिया था तांत्रिक का सहारा

लखनऊ में साउथ सिटी निवासी हेमंत राय शेयर ट्रेडिंग का काम करते हैं. उनके मुताबिक उनके फर्म में एक महिला कर्मचारी ने उनसे ज़रूरी जानकारी लेकर दूसरों को शेयर कर दिया, जिसकी वजह से कारोबार में उनको भारी नुकसान होने लगा है. इस वजह को लेकर हेमंत अपने परिचित से ज्योतिष सलाह के लिए गए.

इंटरनेट पर मिली ‘डिजिटल तांत्रिक’ की जानकारी

इंटरनेट पर तलाशने पर प्रिया बाबा के बारे में जानकारी मिली. जिसपर चैटिंग होने के बाद प्रिया बाबा ने हेमंत को बताया कि उसपर काला जादू का साया है. जिसके लिए कुछ क्रियाएं करवानी पड़ेंगी. पीड़ित के मुताबिक क्रिया के नाम पर शुरुआत में करीब 11 हजार रुपए तांत्रिक को दिया गया.

महिला कर्मचारी को बताया दिक्कतों का कारण

तंत्र मंत्र के जद में कभी युवती तो कभी ग्रह दशा को बताया गया. प्रिया बाबा के सुझाये गए क्रियाओं से हेमंत को कोई फायदा नहीं हुआ. बाबा कभी व्यपारी के ग्रह दशा को खराब तो कभी महिला कर्मचारी को उसकी दिक्कतों का कारण बताया.

‘डिजिटल तांत्रिक’ ने ठग लिए 65 लाख

साथ ही तांत्रिक ने पीड़ित को बताया कि तंत्र क्रियाओं को पूर्ण होने तक नही छोड़ना है. अगर बीच मे तंत्र बंद हुआ तो मंत्र उल्टा असर दिखाना शुरू कर देंगे. तंत्र मंत्र के जाल में फंसाकर बाबा ने धीरे धीरे करीब 65 लाख रुपये उससे हड़प लिए.

पीड़ित ने दर्ज कराई FIR

बाबा को लाखों रुपये देने के बाद भी रुपयों की डिमांड बंद नहीं होने पर पीड़ित को संदेह हुआ. जिसपर हेमंत ने अपने सगे संबंधियों के कहने पर बाबा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देकर एफआईआर करवाया है. फिलहाल मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: Today Weather Alert: कहां छाएंगे बादल, कहां खिलेगी धूप… यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें ताजा अपडेट