राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सफाई कर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम ने कहा है कि सफाई कर्मियों को स्टार के आधार पर इनाम दिया जाएगा। यानी निकाय का जो सफाई कर्मचारी जितने स्टार लाएगा, उसे इतने हजार रुपए दिए जाएंगे। एक स्टार पर एक-एक हजार, और सेवन स्टार मिलने पर सात-सात हजार रुपए मिलेंगे। 

CM डॉ. मोहन ने पत्रकारों को दिया बड़ा गिफ्ट, कर दिया ये बड़ा ऐलान, कहा- सरकार पत्रकार बंधुओं के साथ

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर आज भोपाल में आयोजित सफाई मित्रों के सम्मेलन में सहभागिता कर ‘स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा’ का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सफाई मित्रों और स्वच्छता चैंपियन्स को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि गत वर्षों में भोपाल के सफाई मित्रों को स्वच्छता सर्वेक्षण में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त होने के उपलक्ष्य में प्रत्येक सफाई मित्र को 5,000 रुपए मान राशि प्रोत्साहन स्वरूप देने के लिए नगर पालिक निगम, भोपाल के खाते में धनराशि अंतरित की गई।

‘शंख ध्वनि के कारण पीएम मोदी को नहीं हुआ कोविड’, CM डॉ. मोहन ने कहा- चेचक का आविष्कार हमारा, अंग्रेजों ने लंदन भेजकर बनाया टीका

सीएम ने आगे कहा कि इस अवसर पर ‘स्वस्थ व समर्थ मध्यप्रदेश’ की दिशा में एक और महत्त्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए आमजन को सस्ती एवं गुणवत्तापूर्ण जेनरिक दवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ 50 जिला चिकित्सालयों में स्थापित ‘प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों’ का भी शुभारंभ किया। आप सभी से मेरी अपील है कि आज से शुरू हो रहे स्वच्छता अभियान में सहयोग कर प्रदेश की समृद्धि में अपना योगदान अवश्य सुनिश्चित करें।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m