UP News. उत्तर प्रदेश के बरेली में छात्रों को डी. फार्मा की फर्जी डिग्री देकर करोड़ों की ठगी करने के आरोपी विजय शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि खुसरो कॉलेज ने 379 छात्रों से 3.69 करोड़ रुपए फीस के तौर पर वसूलकर उन्हें फर्जी डिग्रियां थमा दी थीं. जब छात्रों ने डिग्रियों के आधार पर लाइसेंस प्राप्त करने और नौकरी के लिए आवेदन किया तो इस फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ.

इस मामले में छात्रों ने थाना सीबीगंज में तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज करवाए थे. इस फर्जी डिग्री मामले में अब तक तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें शेर अली जाफरी, उसके बेटे फिरोज को पहले ही जेल भेजा जा चुका है. आरोपी विजय शर्मा फरार था. उस पर एसएसपी ने 25 हजार रुपए का एलान किया था. आज उसे भी अरेस्ट कर लिया गया है. यह आरोपी अपने नाम के आगे डॉक्टर लगाता था.

इसे भी पढ़ें – UP में पुलिस का खौफ खत्म : युवक को जंगल में ले जाकर बदमाशों ने बेरहमी से पीटा, जूते को चटवाया, Video वायरल

आरोपी विजय शर्मा को झुमका तिराहा के पास से अरेस्ट किया गया. विजय शर्मा ने पूछताछ में बताया कि उसने कई संस्थानों के साथ मिलकर फेक डिग्रियां बनाईं. उन्हें बेचकर धन कमाया. उसने बताया कि वह कई कॉलेजों को बी. फार्मा और डी. फार्मा की मान्यता दिलाने के नाम पर यह काम करता था.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक