रायपुर. लोहारीडीह हिंसा मामले में कांग्रेस लगातार हमलावर है. आज किसान संघ ने भी कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. अब इस मामले में प्रदेश साहू संघ की भी एंट्री हो गई है. संघ ने 16 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है, जो रविवार सुबह 6 बजे घटना स्थल पहुंच कर घटना की जांच करेगी.

लोहारीडीह हिंसा मामले की जांच के लिए प्रदेश साहू संघ ने प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू के नेतृत्व में 16 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया. जो कि प्रशांत साहू की न्यायिक अभिरक्षा में हुए मौत की जांच करेगी. इसके अलावा पीड़ित परिवार के परिजनों के साथ मुलाकात कर वस्तुस्थिति का जायजा भी लेगी.

लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू ने बताया कि जाँच समिति के सदस्य सुबह 7 बजे घटनास्थल के लिए रवाना हो जायेंगे. दोपहर 12 लोहारीडीह गांव पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाक़ात करेंगे. 3 बजे जिला साहू समाज कवर्धा के सदस्यों के साथ मीटिंग है. इसके बाद 5 बजे कवर्धा में ही प्रेस कांफ्रेंस किया जायेगा.

बता दें कि प्रशांत साहू की जेल में मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया था. इस मामले में सरकार ने कार्रवाई करते हुए कबीरधाम जिले के कलेक्टर-एसपी को हटा दिया था. इसके अलावा रेंगाखर थाना प्रभारी सहित 23 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया था.