धर्मेंद्र ओझा, भिंड। जिला प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. ग्राम बिजपुर सहित कई गांवों में बाढ़ ने तबाही मचा दी. बिजपुर गांव में इस बार पहूज नदी ने ऐसा रोद्र रूप दिखाया कि अपनी दिशा बदलते हुई बीच गांव में आई और अपने साथ सब कुछ बहा ले गई. जिसमें स्कूल का कुछ हिस्सा, बप्पा का देव स्थान और कई मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. लोगों की फैसले बर्बाद हो गई. खाने-पीने तक की लाले पड़ गए.

बाढ़ पीड़ितों के साथ होती है राजनीति!

हालांकि, इस बर्बादी के बाद बाढ़ पीड़ितों के जख्मों पर मलहम लगाने के लिए कई नेता भी पहुंचे. लेकिन ग्रामीणों का आरोप कि बाढ़ पीड़ितों के साथ सिर्फ राजनीति होती है. पीड़ितों को हर बार बाढ़ का सामना करना पड़ता है और सब कुछ बर्बाद हो जाता है. उनकी इस समस्या का स्थाई समाधान कोई नहीं कराता है.

बाढ़ पीड़ितों के बीच पंहुचे मंत्री

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भिंड के प्रभारी एवं पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने पंहुचे. जहां मंत्री ने लहार के विजपुर, मेहगांव के कछपुरा और गुदावली और गोहद में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर हर संभव मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया.

मंत्री जी ने गांव में जाकर हालत देखे होते

बिजपुर गांव के ग्रामीणों ने कहा कि प्रभारी मंत्री आए तो हैं. मगर उनका कार्यक्रम गांव के बाहर टेंट लगाकर पंचायत भवन पर हुआ. कास वह गांव के उस क्षेत्र में आते जहां सब कुछ बर्बाद हो गया तो उन्हें हमारी पीड़ा का एहसास होता. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें विस्थापित किया जाए.

मंत्री ने विस्थापन का दिलाया भरोसा !

ग्रामीणों ने मंत्री से बाढ़ के स्थाई समाधान के लिए विस्थापन की मांग की है. विस्थापन की मांग को लेकर प्रहलाद पटेल ने कहा कि इसको लेकर बाढ़ पीड़ितों के साथ चर्चा होगी और उनकी विस्थापन की मांग पूरी की जाएगी. निश्चित ही उन्हें ऊंचे स्थान पर बसाने का प्रयास किया जाएगा, वहीं बाढ़ में जिन लोगों के घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं या जिन लोगों को आवास नहीं मिला है उन्हें आवास प्लस के तहत आवास दिए जाएंगे.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m