अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या की रामलीला का उद्घाटन कर सकते हैं। इसके लिए पीएम को न्योता भेजा गया है। रामलीला के उद्घाटन पर कई सितारे भी नजर आएंगे। इसे लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। वैदिक रीति रिवाजों के मुताबिक, भूमि पूजन भी संपन्न हो चुका है।

अयोध्या में रामलीला का आयोजन 3 से 12 अक्टूबर तक चलेगा। नेशनल हाईवे स्थित श्री राम ऑडिटोरियम में रामलीला का आयोजन किया जाएगा। रामलीला में इस बार भी फिल्मों सितारों से लेकर कलाकारों का जलवा देखने को मिलेगा। रामलीला में रामायण के प्रसंग पर फिल्मी सितारे अपने भूमिका को अदा करेंगे। गोरखपुर के सांसद और सुपरस्टार रवि किशन (केवट), सांसद व भोजपुरी के सुपरस्टार मनोज तिवारी (परशुराम) की भूमिका में होंगे। अभिनेता रजा मुराद (राजा दशरथ), भाग्यश्री (वेदमाती), पद्मश्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी (माता शबरी), वेद सागर (भगवान राम) और मंगिशा (मां सीता) का किरदार निभाएंगी।

ये भी पढ़ें: अफसरों के लिए अलर्ट! ब्यूरोकेसी में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट, जल्दी तय होंगे नए चेहरे

इसके साथ ही बिंदू दारा सिंह (भगवान शंकर), राकेश बेदी (राजा जनक), विनय सिंह (कुंभकरण), नरेश कौशिक (नारद मुनि), किशन भारद्वाज (भगवान हनुमान), अनिमेष मंडा (शत्रुघ्न) और चंदन कुमार विभिन्न भूमिका निभाएंगे। वहीं जाने-माने बॉलीवुड के एक्टर मनीष शर्मा इस बार रावण की भूमिका में होंगे और सलमान खान के साथ अक्षय कुमार के साथ कई बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुकी शीबा भी इस बार कई भूमिका में मौजूद होंगी।

ये भी पढ़ें: सोनम वांगचुक को हिरासत में लेने पर अखिलेश यादव बोले- इससे भाजपा को कुछ हासिल होने वाला नहीं है

फिल्मों सितारों की रामलीला का मंचन कराने अध्यक्ष सुभाष चंद्र ने बताया कि इसके शुभारंभ के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को न्योता भेजा गया है। ऐसे में पहले दिन प्रधानमंत्री इस मंचन में शामिल हो सकते हैं। पीएम के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को भी निमंत्रण दिया गया है। आपको बता दें कि रामनगरी अयोध्या में बीते कुछ वर्षों से हर साल रामलीला का आयोजन किया जा रहा हैं। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहली बार रामलीला का मंच होगा।