UP MORNING NEWS TODAY: सीएम योगी गांधी जयंती के मौके पर गांधी प्रतिमा हजरतगंज पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे. उसके बाद गांधी आश्रम जाएंगे. साथ ही लोक भवन में प्रधानमंत्री के जीवन चरित्र पर लिखित पुस्तक का विमोचन करेंगे. योगी सरकार स्वच्छता के क्षेत्र में शानदार काम करने वाले सफाई मित्रों समेत अन्य लोगों को ‘स्वच्छता ही सेवा अवार्ड” से सम्मानित करेगी.

सभी मीट दुकानें रहेंगी बंद

नवरात्रि को देखते हुऐ धर्म नगरी अयोध्या जिले में मीट की दुकानों पर 9 दिन मांस की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. नगर खाद्य आयुक्त ने प्रेस रिलीज जारी इस बात की पुष्टि की. पत्र में लिखा गया है कि 3 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक अयोध्या जिले में सभी मीट की दुकानें बंद रहेंगी.

प्रधानमंत्री योजना के 300 आवासों का होगा आवंटन

दीपावली पर एलडीए, शारदा नगर सहित अन्य योजनाओं के 300 से अधिक आवासीय और व्यावसायिक भूखंडों की नीलामी करेगा. इसके लिए पंजीकरण जल्द शुरू होंगे. साथ ही प्रधानमंत्री योजना के 300 आवासों का भी आवंटन किया जाएगा. यह आवास आवंटन के बाद आवंटी की ओर से रुपये जमा न करने के कारण निरस्त करने से खाली हुए हैं.

कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. कई नदियों का जलस्तर बारिश के कारण बढ़ गया है. कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. बदायूं, बलिया,बाराबंकी, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, लखीमपुर खीरी और कुशीनगर में नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. IMD के अनुसार आज लखनऊ, गोरखपुर और सीतापुर जैसे कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.