शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव का कद अब राष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते लोकसभा चुनाव में मोहन यादव को कई राज्यों में प्रचार की जिम्मेदारी बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से सौंपी तो हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में उनकी मेहनत रंग लाई। दरअसल, मोहन यादव ने जहां-जहां प्रचार किया उस सीट पर कमल खिला।

22 सितंबर को प्रचार किया था

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने पांच विधानसभा क्षेत्र दादरी, भिवानी, तोशाम, बवानी खेड़ा और झज्जर में जनसभाओं को संबोधित किया था। विधानसभा क्षेत्र दादरी से सुनील सतपाल सांगवान, भिवानी से घनश्याम सर्राफ, बवानी खेड़ा से कपूर सिंह वाल्मीकि और तोशाम से श्रुति चौधरी विजयी हुई हैं। इसी तरह जम्मू-कश्मीर की सांबा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरजीत सिंह सलाथिया के पक्ष में भी मुख्यमंत्री डॉ यादव ने 22 सितंबर को प्रचार किया था। सलाथिया ने यहां से जीत दर्ज की है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर के दो प्रोजेक्ट भी हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार को केंद्र सरकार ने दिए।

प्रदेश की समस्याओं पर गौर करने की जरूरत

सीएम के बढ़ते कद को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मिथुन अहिरवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री यादव सिर्फ केंद्र का मोहरा हैं। इसका कितना उपयोग किया जाना है यह भी चुनावी समीकरणों पर आधारित है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी सिर्फ काम निकालो राजनीति के लिए माहिर है। आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी, उमा भारती जैसे नामों को मोहन यादव को याद रखना चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार में कई सभाओं को संबोधित करने वाले मोहन यादव चुनावी समीकरणों को पार्टी के पक्ष में कर पाने में असफल रहे। अपनी ब्रांडिंग में व्यस्त मुख्यमंत्री यादव को प्रदेश की समस्याओं पर गौर करने की जरूरत है।

कांग्रेस बीजेपी की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा रही

यादव उन वादों को भी पूरा नहीं कर पाए जो बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए थे। उधर, बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता शुभम शुक्ला ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव की लोकप्रियता पूरे देश में दिखाई दे रही है। 10 माह की मेहनत का परिणाम देश और प्रदेश की जनता अपने समर्थन के साथ दे रही है। बीते लोकसभा चुनाव में यूपी और बिहार में कांग्रेस के संविधान खत्म करने वाले झूठे वादों में मतदाता भ्रमित हुए। लेकिन, एमपी के मतदाताओं ने कांग्रेस का सफाया किया। कांग्रेस बीजेपी के साथ डॉक्टर मोहन यादव की लगातार बढ़ती लोकप्रियता से घबरा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m