रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बस्तर और राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे. उनके कार्यक्रम की शुरुआत जगदलपुर से होगी, जहां वे 11:40 बजे दसराहा पसरा परिसर का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद 11:55 बजे वे दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे. 12:20 बजे वे सिरहासार भवन में मुरिया दरबार कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर 1:40 बजे मुख्यमंत्री बस्तर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे और फिर दोपहर 2:35 बजे बस्तर क्लब में मांझी चालकियों के साथ भोजन करेंगे. जगदलपुर से रवाना होकर मुख्यमंत्री साय शाम 4:10 बजे राजनांदगांव पहुंचेंगे, जहां पुलिस लाइन में उत्कृष्ठ खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे. शाम 7:15 बजे वे डॉ. रमन सिंह से स्पीकर हाउस में मुलाकात करेंगे और रात 8:30 बजे कवि सम्मेलन में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री रात 10 बजे राजनांदगांव से रायपुर के लिए रवाना होंगे.

डॉ. रमन सिंह आज मनाएंगे 72 वां जन्मदिन

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह का आज 72वां जन्मदिन है. वे जन्मदिन के मौके पर अपने विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव में रहेंगे. डॉ. सिंह सुबह 11 बजे रायपुर से रवाना होकर ठाकुरटोला जाएंगे. यहां ट्राईसायकल वितरण और प्रधानमंत्री आवास पोठ लईका हितग्राही कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद राजनांदगांव वासियों से भेंट मुलाकात करेंगे. देर शाम आजाद चौक में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थकों द्वारा आयोजित जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होंगे .फिर रात्रि में म्युनिसिपल स्कूल मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बतौर अतिथि शामिल होंगे. डॉ. सिंह रात्रि विश्राम राजनांदगांव में ही करेंगे.

ओपन स्कूल के लिए समय सारणी जारी

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल ने बारहवीं और दसवीं कक्षाओं की परीक्षा के लिए समय सारणी जारी कर दी है. बारहवीं की परीक्षा 11 नवंबर से शुरू होगी, जबकि दसवीं की परीक्षा 13 नवंबर से प्रारंभ होगी. हाल ही में आवेदन प्रक्रिया के दौरान 27 हजार फॉर्म प्राप्त हुए हैं. यह इस वर्ष की तीसरी ओपन स्कूल परीक्षा होगी. पहली परीक्षा मार्च-अप्रैल में आयोजित की गई थी, दूसरी परीक्षा अगस्त में, और अब तीसरी परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी.

साय कैबिनेट की बैठक कल

मुख्यमंत्री साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक कल 16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. यह बैठक सुबह 11 बजे मंत्रालय भवन में होगी. बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव पर विशेष चर्चा की जाएगी, जिसमें इन चुनावों को एक साथ कराने पर मुहर लग सकती है. इसके अलावा, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी और आगामी राज्योत्सव से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जाने की संभावना है. बैठक में राज्य की विभिन्न योजनाओं और विकास कार्यों पर भी चर्चा की जा सकती है.

कल से 27वां अखिल भारतीय वन खेल महोत्सव

छत्तीसगढ़ में 27वां अखिल भारतीय वन खेल महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है. राजधानी रायपुर में 16 से 20 अक्टूबर तक 27वां अखिल भारतीय वन खेल महोत्सव आयोजित होगा. वन खेल महोत्सव के सम्बंध में प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख व्ही श्रीनिवास राव आज 15 अक्टूबर को पत्रकारों से दोपहर 3 बजे सिविल लाइन स्थित नवीन विश्राम गृह के सभागार में चर्चा करेंगे. वन खेल महोत्सव में देशभर से 3000 वन खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.