कुमार इंदर, जबलपुर। श्रद्धालुओं की मौजूदगी में पूजा पाठ के दौरान जबलपुर में स्थापित माता महाकाली की भव्य प्रतिमा अचानक भरभरा कर गिर गई। माता महाकाली की प्रतिमा के इस तरह से खंडित हो जाने से हिंदूवादी संगठनों से लेकर श्रद्धालुओं में गहरा आक्रोश है। 

CM हेल्पलाइन का बुरा हाल: 3 लाख से अधिक शिकायतें पेंडिंग, केंद्र की योजनाओं में हुई शिकायतों की भी नहीं हो रही सुनवाई

दशहरे के दिन माँ काली की प्रतिमा खंडित हुई थी

दरअसल जबलपुर के यादव कॉलोनी इलाके के पास नवरात्रि के मौके पर माता महाकाली की भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाती है। इस अलौकिक प्रतिमा के दर्शनों के लिए जबलपुर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों से भी बड़ी तादाद में श्रद्धालु आते हैं और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए पूजन अनुष्ठान करते हैं। इसी बीच दशहरे के दिन माता महाकाली की पूजा चल ही रही थी कि तभी भव्य प्रतिमा अचानक खंडित हो गई। माता महाकाली के पूजन के दौरान प्रतिमा के अचानक भरभरा कर नीचे गिरने का वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों से लेकर श्रद्धालु इसे आस्था से खिलवाड़ करार देते हुए प्रतिमा की स्थापना करने वाली समिति के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। 

जानवर के शिकार के लिए बिछाए करंट वाले तार में फंसा नाबालिग, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

हिंदूवादी संगठन ने दुर्गा समिति के खिलाफ की कार्रवाई की मांग 

इसी मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी पहुंचकर अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई और कड़ी कार्रवाई की मांग की। कछपुरा की महारानी के नाम से मशहूर माता महाकाली की प्रतिमा की स्थापना करने वाली समिति के पदाधिकारियों पर प्रतिमा के खंडित होने की घटना को छुपाने का भी आरोप लग रहे हैं। हालांकि अब वे इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। समिति ने तय किया है कि इस बार बने हालातों को देखते हुए प्रतिमा का विसर्जन जुलूस न निकालकर मौके पर ही विसर्जित किया जाएगा। 

दरअसल पर्व की समाप्ति के बाद हर साल शरद पूर्णिमा के दिन माता महाकाली का विसर्जन जुलूस निकाला जाता है। इस बार प्रतिमा के खंडित हो जाने के चलते विसर्जन जुलूस को नर्मदा तट गौरीघाट न ले जाकर कछपुरा में ही प्रतिमा की स्थापना स्थल पर ही विसर्जित किए जाने का फैसला लिया गया है। इधर पुलिस पूरे मामले की जांच की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी शिकायत आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m