Case filed against Ekta Kapoor: प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर (Shobha Kapoor)  के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों पर आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म ALT Balaji की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ (Gandii Baat) के सीजन 6 के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों के अश्लील दृश्य दिखाए है। इस ऐप के पुराने प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ ये शिकायत दर्ज की गई है। हालांकि ये विवादित एपिसोड इस ऐप पर फिलहाल स्ट्रीम नहीं हो रहा है।

‘मम्मी-पापा मेरी कोई गलती नहीं थी फिर भी टीचर ने मुझे…’, शिक्षक की इस करतूत के बाद 11वीं के छात्र ने लगाई फांसी, मरने से पहले बनाया वीडियो मैसेज

हालांकि मामले में अभी तक इस मामले में एकता कपूर या शोभा कपूर की ओर से कोई बयान नहीं आया है। हाल ही में बच्चों पर बनने वाली अश्लील फिल्मों पर अदालत की हुई टिप्पणी के बाद इन दोनों के खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया है।

Maharashtra BJP Candidate List: महाराष्ट्र चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, देवेंद्र फडणवीस को नागपुर साउथ वेस्ट से मिला टिकट, 99 प्रत्याशियों की देखें सूची

शिकायतकर्ता की ओर से की गई शिकायत में आरोप लगाए गए हैं कि  इस वेब सीरीज में सिगरेट के विज्ञापन का इस्तेमाल करते हुए महापुरुषों और संतों का अपमान किया गया। इसकी वजह से शिकायतकर्ता की भावनाओं को ठेस भी पहुंची। साथ ही इस सीरीज के एक एपिसोड में POCSO एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने वाले कुछ सीन दिखाए गए थे।

सुशील कुमार शिंदे का “प्रायश्चित”: पूर्व गृहमंत्री ने खोली कांग्रेस के तुष्टिकरण की पोल! ‘भगवा आतंकवाद’ के बयान पर बोले- ‘जो पार्टी ने कहा था, मैंने वही बोला…’- Sushil kumar Shinde

सभी आरोपों को मद्देनजर ये मालूम होता है कि पोक्सो के साथ कंटेंट की वजह से इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 जैसे कानूनों का भी उल्लंघन किया गया है।

Remo Dsouza: रेमो डिसूजा ने डांस ग्रुप से की 12 करोड़ की ठगी, पत्नी लिजेल समेत 7 लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया केस

सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया था

बता दें कि 27 सितंबर 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया था। उन्होंने कहा था कि बच्चों को लेकर इस तरह का अश्लील कंटेंट देखना, पब्लिश करना और डाउनलोड करना गुनाह है। इस फैसले के साथ उन्होंने मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को ख़ारिज कर दिया था। मद्रास हाई की तरफ के कहा गया था इस तरह की एक्टिविटी को अपराध में शामिल नहीं जा सकता।

Delhi Bomb Blast: दिल्ली बम ब्लास्ट पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, NIA करेगी मामले की जांच

2020 में भी इसी सीरीज को लेकर केस दर्ज हुआ था

एकता और उनकी वेब सीरीज ‘गंदी बात’ इससे पहले भी विवादों में रही है। 2020 में इसी सीरीज के एक सीजन में सेना के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री दिखाने के मामले में एकता के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। बिहार के बेगूसराय जिले की एक अदालत ने तो एकता और शोभा की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। केस को एकता ने हाई कोर्ट में चुनौती भी दी थी।उनकी तरफ से कहा गया था कि वेब सीरीज में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। जांच और पक्ष सुने बगैर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इसे निरस्त किया जाना चाहिए। इस मामले की जांच अभी जारी है।

‘हम लाख छुपाए प्यार मगर, दुनिया को पता….’, रूम में बॉयफ्रेंड के साथ थी युवती, घरवालों के आते ही लोहे के बक्से में छिपाया, मगर….. Watch Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H