कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश की ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस ने हथियार तस्करी करने वाले  गैंग के तीन बदमाशों को दबोचा है। तीनों बदमाश भिंड जिले के रहने वाले है। तस्करों की यह गैंग खंडवा और खरगोन से हथियार लाकर दुगनी रेट में सप्लाई करते थे। क्राइम ब्रांच पुलिस ने तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर इनके कब्जे से तीन पिस्तौल एक कट्टा और 24 ज़िंदा कारतूस बरामद किए हैं।

क्राइम ब्रांच को मिली थी सूचना 

दरअसल ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली थी कि हथियार तस्कर गैंग हथियारों की खेप  सप्लाई करने के लिए ग्वालियर आ रही है। जिसके सूचना पर क्राइम टीम जब ग्वालियर झांसी बायपास सूरों बेहटा पुल के पास पहुंची, तो वहां तीन युवक मुखबिर के बताये हुलिये के एक अपाचे मोटर साइकिल के पास खड़े थे। जैसे ही उन्होंने जब क्राईम ब्रांच पुलिस को देखा तो दौड़कर भागने का प्रयास किया। तभी भाग रहे तीनों युवकों को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गये तीनों के जब नाम पूछा तो उन्होने अपने नाम विपेन्द्र सिकरवार, रामू कुशवाह, लवकुश कुशवाह बताया। 

तीन पिस्टल, एक कट्टा और 24 जिंदा कारतूस मिले  

जब क्राइम ब्रांच पुलिस ने उनकी तलाशी ली तो विपेन्द्र सिकरवार के जेब से 32 बोर के दो जिंदा राउण्ड एवं उसके पीठ पर नीले-हरे रंग का पिटू बैग को चेक करने पर बैग के अंदर 32 बोर की 02 देशी पिस्टल दो मैगजीन के साथ मिली। वहीं दूसरे रामू कुशवाह के पास से 32 बोर की एक देशी पिस्टल और मैगजीन मिली तथा जेब से 32 बोर के दो जिंदा राउण्ड, एक अपाचे मोटरसाइकिल मिले। वहीं तीसरे लवकुश कुशवाह के पास से एक 315 बोर का देशी कट्टा और जेब से 315 बोर के 20 जिंदा राउण्ड मिले। कुल पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से  03 पिस्टल, एक कट्टा और 24 जिंदा कारतूस बरामद किए। 

बदमाशों के हौसले बुलंद: नशे में धुत युवकों ने शराब कर्मचारियों पर किया हमला, एक की हालत गंभीर

क्राइम ब्रांच की पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह तस्कर मध्य प्रदेश के खंडवा खरगोन इलाके से कट्टे और पिस्टल 6 हज़ार से 18 हज़ार रुपए में खरीदकर लाते थे। ग्वालियर चंबल अंचल में कट्टा 20 से 25 हज़ार और पिस्टल 45 से 50 हज़ार रुपए कीमत में बेचा करते थे। पकड़े गए तस्कर ग्वालियर चंबल अंचल के साथ ही पंजाब तक हथियारों की डिलीवरी देने जाते थे। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर इनसे पूछताछ कर नेटवर्क में शामिल लोगों को दबोचने की तैयारी शुरू कर दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m